PM Modi Rajasthan Tour : एक्सप्रेस-वे पर सेना के विमान से लैंड नहीं करेंगे मोदी, इस वजह से टला प्लान

प्रदेश को दूसरे सबसे बडे एक्सप्रेस-वे की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई को बीकानेर दौरे पर आ रहे हैं।

pm modi 1 | Sach Bedhadak

PM Modi Rajasthan Tour : जयपुर। प्रदेश को दूसरे सबसे बडे एक्सप्रेस-वे की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई को बीकानेर दौरे पर आ रहे हैं। लेकिन, एक्सप्रेस-वे पर पीएम मोदी विमान से लैंड नहीं करेंगे। वो नाल एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे तक पहुंचेंगे। अगर मोदी सेना के विमान से एक्सप्रेस-वे पर लैंड कर पाते तो वो ऐसा करने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री बन जाते। पहले कहा जा रहा था कि पीएम मोदी विमान से एक्सप्रेस-वे पर लैंड कर सकते है। लेकिन, एयरफोर्स के अधिकारियों ने माना कि पीएम मोदी सेना के विमान से एक्सप्रेस-वे पर लैंड नहीं कर पाएंगे, क्योंकि एक्सप्रेस वे पर विमान उतारने के लिए एयर स्ट्रिप नहीं है।

दरअसल, केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने संकेत दिए थे कि अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस-वे पर पीएम मोदी सेना के विमान से लैंडिंग या टचडाउन कर सकते है। इसके लिए बुधवार को सेना के जवानों ने रिहर्सल का प्लान बनाया था। इसके लिए नाल स्थित वायुसेना के एयरबेस पर उच्चस्तरीय मीटिंग भी हुई थी। लेकिन, अधिकारियों ने एक्सप्रेस-वे पर विमान की लैंडिंग या टचडाउन के लिए फिजिबल नहीं माना।

सेना के जवानों ने अधिकारियों को बताया कि एक्सप्रेस-वे पर विमान उतारने के लिए एयरस्ट्रिप नहीं है। साथ ही उस एरिया में हाई टेंशन लाइनें भी हैं। ऐसे में पीएम मोदी की सुरक्षा के लिहाज से विमान को एक्सप्रेस-वे पर नहीं उतारा जा सकता है। अब पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से ही नाल एयरपोर्ट से एक्सप्रेस-वे पर पहुंचेंगे। लेकिन, अगर मौसम खराब रहा तो पीएम मोदी को सड़क मार्ग से ले जाया जा सकता है। पीएम मोदी के दौरे को लेकर आज से रिहर्सल शुरू होगा, जो दो दिन तक चलेगा।

एसपीजी ने संभाला मोर्चा

पीएम मोदी के बीकानेर दौरे को लेकर एसपीजी ने मोर्चा संभाल रखा है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है और जगह-जगह सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जा रहा है। एसपीजी के डीआईजी लव कुमार भी अपनी टीम के साथ बीकानेर पहुंच चुके हैं। उन्होंने पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल सहित आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है। वहीं, मुख्य सचिव उषा शर्मा और डीजी उमेश मिश्रा 8 जुलाई को बीकानेर पहुंचेंगे। मोदी के सुरक्षा में एक हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

प्रदेश के 25000 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे मोदी

पीएम मोदी 8 जुलाई को बीकानेर में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों के साथ संवाद करेंगे। साथ ही वे प्रदेशवासियों को 25000 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे। की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। पीएम मोदी अमृतसर-जामनगर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे। साथ ही भारतमाला प्रोजेक्ट के पूगल-बाप के बीच हाई-वे, ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर और ईएसआईसी हॉस्पिटल का भी लोकार्पण करेंगे। इस दौरान नौरंगदेसर में पीएम मोदी बड़ी जनसभा को संबोधित कर चुनावी आगाज करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अर्जुनराम मेघवाल व अन्य जन प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-जोधपुर-साबरमती के बीच कल से दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, 6 दिन चलेगी, जानें-कितना होगा किराया?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *