‘कांग्रेस मतलब लूट की दुकान, झूठ का बाजार’ PM मोदी बोले- राजस्थान में दीया बुझने से पहले फड़फड़ा रहा है

पीएम मोदी ने बीकानेर में एक जनसभा में कहा कि हम दिल्ली से राजस्थान से योजनाएं भेजते हैं लेकिन यहां जयपुर में कांग्रेस का पंजा झपटा मार देता है.

sb 1 2023 07 08T180635.496 | Sach Bedhadak

बीकानेर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों लेकर बीजेपी का बिगुल बजाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बीकानेर दौरे पर रहे जहां पिछले 9 महीने में अपने 7वें दौरे पर पीएम ने अमृतसर-जामनगर के बीच 20 हजार करोड़ के ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के 500 किलोमीटर के हिस्से को देश को समर्पित किया. वहीं पीएम ने 24300 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का भी लोकार्पण और शिलान्यास किया. वहीं इस दौरान पीएम ने एक जनसभा में कांग्रेस और राजस्थान सरकार पर तीखा हमला बोला.

मोदी ने गहलोत सरकार को महिला अपराधों, भ्रष्टाचार, पेपर लीक जैसे मुद्दों पर जमकर घेरा. वहीं पीएम ने जनता से सूबे में डबल इंजन की सरकार लाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में केवल मौसम का ही पारा नहीं चढ़ा है बल्कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनता का पारा भी चढ़ चुका है.

बीकानेर की धरती को किया नमन

पीएम ने अपने संबोधन की शुरूआत करते हुए कहा कि ये वीरों की धरती राजस्थान विकास के लिए समर्पित लोगों को यहां आने का बुलावा भेजती रहती है और मैं विकास की सौगात इस वीर धरा को देने के लिए निरंतर प्रयासरत हूं.

उन्होंने कहा कि ‘सियाळो खाटू भलो, ऊनाळो अजमेर, नागौर नित रो भलो…और सावण बीकानेर’. उन्होंने कहा कि बीकानेर की धरा को छोटी काशी के नाम से भी जाना जाता है जो मां करणी की धरती है जहां के नमकीन और भुजिया को कौन नहीं जानता है.

योजनाओं पर झपटा मार देता है पंजा

पीएम ने कहा कि राजस्थान के लिए जितना काम बीजेपी की सरकार ने किया है उतना काम पहले कभी नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि पिछले 9 सालों में केंद्र सरकार जो योजनाएं लेकर आई है उनमें हमारी कोशिश यही रही कि ज्यादा से ज्यादा लाभ राजस्थान को मिले.

उन्होंने योजनाएं गिनाते हुए कहा कि हमारी योजना से राजस्थान में 20 लाख गरीबों को घर मिले और 3 करोड़ गरीबों को पहली बार बैंक की सुविधा मिली. पीएम ने कहा कि हम दिल्ली से राजस्थान से योजनाएं भेजते हैं लेकिन यहां जयपुर में कांग्रेस का पंजा झपटा मार देता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जनता की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं है.

4 सालों में राजस्थान का हुआ बहुत नुकसान

पीएम ने जल जीवन मिशन का जिक्र करते हुए कहा कि जिस राजस्थान को जल जीवन मिशन में सबसे टॉप पर होना चाहिए था वो राज्य आज सबसे धीमे राज्यों में शामिल है. देश के 130 जिलों में शत-प्रतिशत घरों में पीने का पानी पहुंच गया है लेकिन इनमें से राजस्थान का एक भी जिला नहीं है.

उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोगों की क्या गलती है, उन्हें किस बात की सजा दी जा रही है, क्यों राजस्थान के जिलों को नल से जल योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 4 सालों में राजस्थान का बहुत नुकसान किया है और यहां कांग्रेस की हार इतनी तय है कि सरकार बाय-बाय मॉड में आ गई है जहां कुछ मंत्री-विधायक अभी से ही सरकार बंगले खाली करने लग गए हैं.

‘कांग्रेस के हैं लूट के इरादे’

पीएम ने कहा कि कांग्रेस का मतलब लूट की दुकान, झूठ का बाजार है जो इन दिनों बड़े-बड़े वायदे किए जा रहे हैं उनमें लूट के इरादे और झूठ के पिटारे के सिवा कुछ नहीं है. वहीं उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ करने का कहा था लेकिन 4 साल बीतने के बाद भी किसानों को कुछ नहीं मिला. उन्होंने कहा कि राजस्थान में नर्मदा का पानी पहुंचाया गया लेकिन कांग्रेस ने उसे भी रोक लिया.

उन्होंने कहा कि जिस तरह दीया बुझने से पहले फड़फड़ाता है, राजस्थान में कांग्रेस भी वैसे ही कर रही है. पीएम ने बताया कि विकास के लिए स्थिर और ईमानदार सरकार की जरूरत होती है और जिन प्रदेशों ने लगातार डबल इंजन सरकारों को चुना है वहां तेजी से विकास हुआ है लेकिन राजस्थान में पिछले 4 साल से पूरी कांग्रेस पार्टी और सरकार आपस में लड़ रही है और हर कोई एक दूसरे की खिंचाई कर रहा है.

भ्रष्टाचार पर बरसे पीएम

वहीं पीएम ने भ्रष्टाचार पर हमला बोलते हुए कहा कि सूबे में एक खेमे के विधायक ट्रांसफर और लूट की खुली छूट मिली हुई है और सारे मंत्री भी आपस में लूटने में लगे हुए हैं और राजस्थान के सीएम अपने बेटे का भविष्य बचाने में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान को अब विकासवाद और डबल इंजन की सरकार चाहिए.

पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में राजस्थान पहले नंबर पर आ गया है और आए दिन सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की आए दिन घटनाएं हो रही है और लगातार तुष्टिकरण हो रहा है और महिला अपराध में राजस्थान सबसे आगे है जहां बलात्कार और हत्या के आरोपियों को बचाने के लिए रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं और हमारी बेटियों पर बुरी नजर डालने वालों को कांग्रेस संरक्षण दे रही है.

वहीं पेपर लीक पर पीएम ने कहा कि यहां सिस्टम इतना बैखौफ हो गया है कि पेपर लीक की एक अलग इंडस्ट्री खुल गई है जहां अब तक 17 बड़ी परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं और युवाओं के भविष्य से खुलेआम खिलवाड़ हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *