PM मोदी का 10 माह में 7वां राजस्थान दौरा, 24,300 करोड़ की देंगे ‘सौगातें’, ये है मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

बीकानेर में पीएम मोदी आज 2,500 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। नौरंगदेसर में पीएम मोदी बड़ी जनसभा को संबोधित कर चुनावी आगाज करेंगे।

pm modi044 | Sach Bedhadak

PM Modi Bikaner Tour : बीकानेर। जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं। वैसे-वैसे केंद्रीय मंत्रियों ने राजस्थान का रुख कर लिया है। पिछले 10 महीने में 7वीं बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर आ रहे है। बीकानेर में पीएम मोदी आज 2,500 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। नौरंगदेसर में पीएम मोदी बड़ी जनसभा को संबोधित कर चुनावी आगाज करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अर्जुनराम मेघवाल व अन्य जन प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी बीकानेर रेलवे स्टेशन के रिडेवलपमेंट का शिलान्यास करने के साथ ही 11,125 करोड़ की लागत से निर्मित अमृतसर-जामनगर वाले ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे का भी लोकार्पण करेंगे। साथ ही भारतमाला प्रोजेक्ट के पूगल-बाप के बीच हाई-वे, ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर और ईएसआईसी हॉस्पिटल का भी लोकार्पण करेंगे।

साइकिल रैली भी निकालेंगे

प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के बीकानेर दौरे को लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां और बीजेपी अध्यक्ष लगातार आयोजन स्थल का जायजा लेने में लगे हुए है। पूनियां ने कहा कि पीएम मोदी के दौरे में जनता को सभा में ‘प्राकृतिक खेती’ को लेकर जागरूकता का संदेश दिया जाएगा। इसके साथ ही साइकिल रैली का भी आयोजन होगा। पीएम मोदी खुद साइकिल रैली के बराबर चलेंगे।

पीएम का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

-दोपहर 3:30 बजे पीएम का विमान से नाल एयरपोर्ट पहुंच भाजपा नेताओं से चर्चा करेंगे।
-शाम 4 बजे नौरंगदेसर के पास ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस- वे टोल प्लाजा पर विभिन्न प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।
-शाम 5 बजे मोदी जनसभा स्थल पहुंचेंगे। यहां उनका 40 मिनट का संबोधन होगा।
-इसके बाद मोदी वापस हेलिकॉप्टर से एयरपोर्ट पहुंच 6:25 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

जानें, कब-कब राजस्थान आए पीएम मोदी?

इससे पहले पीएम मोदी 30 सितंबर 2022 को सिरोही और आबूरोड़ के दौरे पर आए थे। 1 नवंबर 2022 को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम और 8 जनवरी 2023 को भीलवाड़ा में गुर्जर समाज के आराध्य देव देवनारायण भगवान की जयंती समारोह में शामिल हुए थे। पीएम मोदी ने 12 फरवरी 2023 को दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया था। 10 मई 2023 को नाथद्वारा और आबूरोड़ में बड़ी सभाओं को संबोधित किया था और 31 मई 2023 को अजमेर में बीजेपी के महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत की थी।

ये खबर भी पढ़ें:-मोदी ने यूपी को 12,110 करोड़ और छत्तीसगढ़ को 7,600 करोड़ के विकास कार्यों की दी सौगात, कांग्रेस पर प्रहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *