झुंझुनूं में पति-पत्नी से साबइग ठगी, ऑनलाइन ट्रेडिंग में तगड़ा मुनाफा दिलाने का लालच देकर 22 लाख ठगे

झुंझुनूं। राजस्थान में ऑनलाइन फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे है। साइबर ठग आए दिन किसी न किसी व्यक्ति के साथ ठगी की वारदात…

Fraud In The Name Of Online Trading | Sach Bedhadak

झुंझुनूं। राजस्थान में ऑनलाइन फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे है। साइबर ठग आए दिन किसी न किसी व्यक्ति के साथ ठगी की वारदात कर है। ताजा मामला झुंझुनूं में सामने आया है। यहां साइबर ठगों ने ट्रेडिंग में तगड़े मुनाफे का लालच पति-पत्नी से ठगी कर ली। ऑनलाइन ठगों ने दोनों पति-पत्नी से एक महीने में 22.30 लाख रुपए की ठग लिए। इस संबंध में जीत नगर निवासी राकेश कुमार पुत्र उम्मेद सिंह ने झुंझुनूं साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित ने शिकायत में बताया कि ठगों ने उसे ऑनलाइन ट्रेडिंग में अधिक मुनाफे का लालच देकर झांसे में लिया। ठगों की बातों में आकर पीड़ित युवक उसकी पत्नी के खाते से पैसे लगाता गया। ऑनलाइन ठग 11 जनवरी से 2 फरवरी तक 22.30 लाख रुपए अलग-अलग खातों में ट्रांजेक्शन करवाता रहा।

एक दिन जब पीड़ित ने खाते से पैसे निकालने के लिए ट्रांजेक्शन किया तो पता चला खाते में राशि नहीं है। इसके बाद ट्रेडिंग नाम से चल रहे ऐप को चेक किया तो वह बंद मिला। साइबर फ्रॉड होने को अंदेशा होने पर पीड़ित ने साइबर सेल में रिपोर्ट दर्ज कराई।

साइबर सेल डीएसपी हरिराम सोनी ने बताया कि जीत नगर निवासी राकेश कुमार ने 22 लाख 30 हजार साइबर की ठगी होने का मामला दर्ज करवाया है। इसमें से 3 लाख रुपए की राशि होल्ड करवा दी है। जांच शुरू कर दी गई है।