रात के अंधेरे में पाक से ‘उड़कर’ भारत आए हथियार और हेरोइन, बॉर्डर पर मिला पाकिस्तानी ड्रोन

श्रीगंगानगर। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। राजस्थान से सटे बॉर्डर इलाकों में पाकिस्तान तस्कर ड्रोन की मदद से भारत में…

heroin | Sach Bedhadak

श्रीगंगानगर। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। राजस्थान से सटे बॉर्डर इलाकों में पाकिस्तान तस्कर ड्रोन की मदद से भारत में लगातार हेरोइन की खेप भेजी जा रही है। राजस्थान में आए दिन पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी की घटना लगातार सामने आ रही है। राजस्थान के पाकिस्तान से लगते सरहदी इलाके में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन मिला है। इस ड्रोन के साथ अवैध हथियार, कारतूस और हेरोइन भी बरामद हुई है।

बरामद की गई हेरोइन करीब डेढ़ किलो बताई जा रही है। बॉर्डर पर पाकिस्तानी ड्रोन मिलने के बाद बीएसएफ समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां और स्थानीय पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई हैं। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने इलाके में नाकाबंदी करवाई है। वहां के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है। बता दें कि एक सप्ताह में इलाके में दूसरा पाकिस्तानी ड्रोन मिला है।

पुलिस के अनुसार, शनिवार देर रात श्रीकरणपुर सैक्टर के 1X कोहली चैक पोस्ट इलाके में यह पाकिस्तानी ड्रोन मिला है। बार्डर पर मिला पाकिस्तान ड्रोन के पास मादक पदार्थ का पैकेट और हथियार मिले हैं। ड्रोन के पास मिला मादक पदार्थ हेरोइन है। जिसका वजन करीब डेढ़ किलो है। इसके साथ ही एक पिस्टल और मैगजीन समेत 8 कारतूस भी पड़े मिले हैं।

हेरोइन की खेप लेकर आया था ड्रोन…

पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान से एक बार फिर ड्रोन के जरिए तस्करी की गई है। पाकिस्तान की ओर से इस बार ड्रोन के जरिए हेरोइन के साथ हथियार भी भेजे गए हैं। रविवार सुबह ग्रामीण ने ड्रोन को देखकर पुलिस को सूचित किया था। उसके मौके पर पुलिस पहुंची और उसने बीएसएफ समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों को इसकी सूचना दी। उसके बाद इलाके में नाकाबंदी करवाकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

5 दिन पहले भी मिला था पाकिस्तानी ड्रोन…

बता दें कि इससे पहले 25 सितंबर को भी श्रीगंगानगर के बॉर्डर एरिया में एक ड्रोन मिला था। उसके पास भी 15 जिंदा कारतूस बरामद हुए थे। यह ड्रोन केसरीसिंहपुर थाना इलाके में चक 2 R ढाणी की खेत में मिला था। उसके बाद भी इलाके में नाकाबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। गौरतलब है कि पिछले काफी समय से सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भारत में हेराइन की तस्करी की जा रही है। इसमें भारत में रहने वाले स्थानीय तस्कर उनके सहयोगी बने हुए हैं। ड्रोन से तस्करी के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।