एयरलाइंस कंपनी में जॉब का झांसा देकर युवती से ऑनलाइन ठगी

एयरलाइंस कम्पनी में युवती को जॉब देने के नाम पर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है।

Online fraud | Sach Bedhadak

Online fraud : अजमेर। एयरलाइंस कम्पनी में युवती को जॉब देने के नाम पर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। श्रीनगर थाना पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज किया है साथ ही शातिर ठगों के अकाउंट व उनकी जानकारी खंगालने में पुलिस जुट गई है।

अजमेर के श्रीनगर थाना क्षेत्र स्थित श्रीनगर बावड़ी की रहने वाली 23 वर्षीया सुआ गुर्जर ने आईजी ऑफिस में एक रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि उसके पिता नहीं है और घर की जिम्मेदारी भी उस पर है। ऐसे में वह जैसे तैसे अपने परिवार का भरण-पोषण कर रही है। वह बीए फाइनल ईयर की स्टूडेंट भी है। उसने अच्छी नौकरी के लिए नौकरी डॉट कॉम पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाया और रिज्यूम अपलोड किया। उसके पास एक नम्बर से कॉल आया।

तीन किश्तों में जमा कराए रुपए

कॉल करने वाली महिला ने खुद को एकता शर्मा बताया और कहा कि इंडियन एयरलाइंस से बोल रही है। सीवी सलेक्ट होने की बात कहते हुए 22 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन बताया। बाद में ज्वाइनिंग फीस के लिए 7 अप्रैल को 2150 रुपए क्यूआर कोड से ट्रांसफर करवाए। इसके बाद 12 हजार रुपए बतौर सिक्योरिटी पेमेंट डालने को कहा तो उसने तीन किश्तों में यह राशि जमा करवा दी।

रिफंड राशि नहीं आने पर हुआ ठगी का अहसास

एकता शर्मा ने यह राशि मिलने के बाद लैपटॉप और कंप्यूटर देने व ट्रेनिंग देने के नाम पर 14 हजार रुपए और ट्रांसफर करने को कहा। जिस पर उसने 8 अप्रैल को दस हजार रुपए भी ट्रांसफर कर दिए लेकिन अगले दिन जब रिफंड राशि नहीं आई और उसने कॉल किया तो फोन बंद मिला। तब उसे अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ।

पीड़िता ने पुलिस के समक्ष लगाई गुहार

पीड़िता सुआ गुर्जर ने पुलिस से ठगी गई रकम वापस दिलवाने की गुहार लगाई है। श्रीनगर थाना पुलिस ने सुआ गुर्जर की रिपोर्ट पर आईपीसी की धारा 420 व 406 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच एएसआई हनुमान लाल कर रहे हैं।

(नवीन वैष्णव)

ये खबर भी पढ़ें:-अजमेर से दिल्ली तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन पर 7 दिन में तीसरी बार हुई पत्थरबाजी, यात्रियों में भय का माहौल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *