अग्निवीर सेना भर्ती रैली के आखिरी दिन 305 अभ्यर्थी रहे शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में अग्निवीर सेना भर्ती रैली में सोमवार को अन्तिम दिन आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा में 305 अभ्यर्थी सफल घोषित किए…

agniveer | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में अग्निवीर सेना भर्ती रैली में सोमवार को अन्तिम दिन आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा में 305 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए। सेना भर्ती कार्यालय जोधपुर के निदेशक (भर्ती) कर्नल दीपांकर बसु ने बताया कि अग्निवीर के रूप में राष्ट्र की सेवा करने के लिए भारतीय सेना द्वारा युवाओं को विशेष अवसर प्रदान किया जा रहा है।

इसके लिए अजमेर स्थित कायड़ विश्राम स्थली में अग्निवीर सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। प्रवेश परीक्षा के माध्यम से शॉर्ट लिस्टेड 8540 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए गए थे। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए सोमवार को 878 अभ्यर्थी उपस्थित हुए।

उन्होंने बताया कि शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों में से 305 युवा सफल घोषित किए गए। सफल अभ्यर्थियों के अन्य परीक्षण, औपचारिकताएं एवं दस्तावेज सत्यापन के कार्य हुए। इसमें खरे उतरे अभ्यर्थियों का मेडिकल अगले दिन प्रातः 6 बजे से मेडिकल बोर्ड द्वारा किया जाएगा। मेडिकल में अनफिट रहने वाले युवा मिलिट्री हॉस्पिटल जोधपुर में समीक्षा करवा सकते हैं।

( इनपुट:- नवीन वैष्णव अजमेर)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *