‘नासिर-जुनैद हत्याकांड में मोनू मानेसर का हाथ नहीं’ राजस्थान पुलिस के मुखिया का बड़ा बयान

नासिर-जुनैद हत्याकांड के कथित आरोपी मोनू मानेसर को लेकर राजस्थान पुलिस के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है।

sb 1 2023 08 14T151136.102 | Sach Bedhadak

DGP Umesh Mishra : जयपुर। नासिर-जुनैद हत्याकांड के कथित आरोपी मोनू मानेसर को लेकर राजस्थान पुलिस के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नासिर-जुनैद हत्याकांड में मोनू मानेसर की सीधे तौर पर भूमिका नहीं है। लेकिन, इस हत्याकांड में पीछे से उसकी क्या भूमिका है? इसकी अभी जांच चल रही है।

साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान में पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष महिला अत्याचार के मामलों में कमी आई है। राजस्थान पुलिस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डीजीपी उमेश मिश्रा ने ये बातें कहीं। भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाना निवासी नासिर और जुनैद को अपहरण के बाद 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी जिले में गाड़ी के अंदर जिंदा जलाने के मामले में डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि इस घटना में सीधे तौर पर मोनू मानेसर की भूमिका नहीं है।

लेकिन, पीछे से उसकी क्या भूमिका है इसकी अभी जांच चल रही? हमें हरियाणा पुलिस से सहयोग मिल रहा है। लेकिन, इंटेलिजेंस की कमी के कारण मोनू मानेसर पकड़ में नहीं आ रहा है। मोनू मानेसर को पकड़ने के लिए राजस्थान से पुलिस टीम गई थी। लेकिन, मैं हरियाणा पुलिस पर कोई आरोप नहीं लगाना चाहता हूं। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हमनें हरियाणा पुलिस से सहयोग मांगा है।

राजस्थान में महिला अत्याचार के मामले में आई कमी

प्रदेश में हुई पुलिस कार्रवाई का ब्यारौ देते हुए महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने कहा कि राजस्थान में महिला अत्याचार के मामले में कमी आई है। पिछले साल 2022 की तुलना में इस साल अपराधों की संख्या में कमी देखने को मिली है। प्रो एक्टिव पुलिसिंग से कई तरह के अपराधों में कमी आई है। महिला अत्याचार निर्बाध पंजीकरण की पॉलिसी के कारण आंकड़े बढ़े है। लेकिन, साल 2022 के मुकाबले 2023 में जुलाई तक ऐसे अपराधों में कुछ कमी आई है।

गुंडों पर नियंत्रण के लिए नया एक्ट

DGP उमेश मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार ने गुंडों पर नियंत्रण के लिए नया एक्ट बनाया है। यह लागू होने से प्रभावी कार्रवाई हो सकेंगी। मादक पदार्थों की रिकवरी अच्छी संख्या में की गई है। पुलिस का रिस्पांस टाइम बहुत बेहतर रहा है। उन्होंने कहा कि जो वांछित बदमाश देश से बाहर उन्हें वापस लाने के प्रयास जारी है। सीबीआई से इस बारे में लगातार समन्वय जारी है। अन्य राज्यों वांटेड भी देश से बाहर है। लेकिन, हम लगातार सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क में है। राजस्थान के अंदर जो गैंगस्टर्स की गैंग है, उसे पूरी तरह धवस्त किया जा चुका है।

माफ़िया कमल राणा दबोचा, बिश्नाई व गोदारा गैंग पर भी कसा शिकंजा

उन्होंने कहा कि अपराधियों में पुलिस का भय बढ़ा है। राजस्थान पुलिस ने प्रो-एक्टिव हो कर कई बड़े अभियान चलाए गए। बीते दिनों 45 इनामी बदमाश पकड़े जा चुके है। पुलिस ने माफिया कमल राणा को भी दबोचा है। इसके अलावा उसकी गैंग के दो दर्जन से अधिक बदमाशों को गिरफ्तार किया है। साथ ही लॉरेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा गैंग के सक्रिय सदस्यों को दबोचा है। उन्होंने कहा कि जो पुलिस का रिस्पॉस है, उसमें राजस्थान पुलिस ने हमेशा तत्परता दिखाई है। अपराध पहले भी हुए है और आगे भी होते रहेंगे। लेकिन, अपराध क्यों होते है, ये बड़ा विषय है। अपराध रोकने में सरकार ने तत्परता दिखाई है।

ये खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस नेता ने BJP वोटर्स बताया ‘राक्षस’, पात्रा ने कसा तंज…शहजादे को लॉन्च करने में रहे असफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *