परंपरा या कुछ और… वीडियो में पैसे बांटते दिखे हुडला, चुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी को थमाया नोटिस

Om prakash Hudla : जयपुर। राजस्थान में होने वाले चुनाव से पहले दौसा जिले के महवा से निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला लगातार सुर्खियों में…

Om prakash Hudla

Om prakash Hudla : जयपुर। राजस्थान में होने वाले चुनाव से पहले दौसा जिले के महवा से निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला लगातार सुर्खियों में बने हुए है। कांग्रेस प्रत्याशी ओम प्रकाश हुड़ला पर अब वोटर्स को रुपए बांटने का आरोप लगा है। इस पर एक्शन लेते हुए चुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी से जवाब मांगा है। हालांकि, हुडला समर्थकों का कहना है कि ये परंपरा का हिस्सा है। क्योंकि जनसंपर्क शुरू करने से पहले हुडला ने पानी से भरे घड़े में रुपए डाले है। लेकिन, लोगों का कहना है कि आचार संहिता लागू होने के बाद इस तरह रुपए देना आचार संहिता के उल्लंघन में आता है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर विधायक हुड़ला के दो वीडियो वायरल हो रहे है। जिसमें वो आचार संहित लगने के बाद भी वोटर्स को रुपए देते नजर आ रहे है। ये वीडियो शुक्रवार के बताए जा रहे है, जब वो महवा विधानसभा क्षेत्र के टुडियाना गांव में जनसंपर्क के लिए गए थे। एक वीडियो में हुडला महिला की मटकी के ऊपर नोट डालते तो दूसरे में एक लड़की की पानी से भरी स्टील की चरी में 500 रुपए नोट रखते हुए दिख रहे है। इतना ही नहीं पैसे देने के बाद हुडला ने लड़की के पैर भी छुए।

चुनाव आयोग ने हुडला से मांगा जवाब

हुडला के वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी पर पैसे बांटने का आरोप लगाया है। साथ ही इसकी चुनाव आयोग में शिकायत भी की है। मामला संज्ञान में आने के बाद रिटर्निंग अधिकारी ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कांग्रेस प्रत्याशी से जवाब मांगा है। महवा एसडीएम लाखन सिंह गुर्जर का कहना है कि हमें कांग्रेस प्रत्याशी हुडला के रुपए देने के वीडियो के बारे में जानकारी मिली है। हमने उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। साथ ही अपने स्तर पर भी जांच की जा रही है।

ईडी की कार्रवाई के बाद से ही सुर्खियों में हुडला

हाल ही में पेपरलीक मामले में ईडी की टीम ने ओमप्रकाश हुडला के घर सहित उसके कई ठिकानों पर रेड डाली थी। इस दौरान भी हुडला का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें वो अपनी मां के गले से लिपटकर रोते हुए नजर आ रहे थे। बता दें कि हुड़ला साल 2013 में बीजेपी के टिकट पर जीतकर पहली बार विधायक बने थे। लेकिन, साल 2018 में टिकट कटने के बाद वो निर्दलीय चुनाव लड़कर दूसरे बार विधायक बने थे। लेकिन, इस बार कांग्रेस ने हुडला को महवा से कांग्रेस प्रत्याशी बनाया है।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election : AAP ने जिसे चुनावी रण में उतारा…वो हैदराबाद में गायब, तलाश में जुटी पुलिस