‘कांग्रेस ने अभी मोदी को पहचाना नहीं’, जनता से बोले प्रधानमंत्री- ऐसी पार्टियों के लिए वोटबैंक नहीं…कर्मनिष्ठ वोटर बनिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबू रोड पर विशाल जनसभा को संबोधित किया। बीते 30 सितंबर को जब वे आबूरोड में आए थे,तब रात ज्यादा होने…

image 2023 05 10T155007.348 | Sach Bedhadak

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबू रोड पर विशाल जनसभा को संबोधित किया। बीते 30 सितंबर को जब वे आबूरोड में आए थे,तब रात ज्यादा होने के चलते नियमों का पालन करते हुए उन्होंने लाउडस्पीकर में बोलने से मना कर दिया था और जनता से दण्डवत होकर माफी मांगी थी और अगली बार आने का वादा भी किया था। 

आपका बड़प्पन जो आपने मुझे दोबारा आशीर्वाद दिया

नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए उन्हें कांग्रेस सरकार की बातों में ना आने के लिए कहा और कहा कि आप लोग इनके वोटबैंक न बनकर वोटर बनिए,एक कर्मनिष्ठ वोटर बनिए। क्योंकि दशकों से कांग्रेस ने सिर्फ जनता को अपने हित के लिए वोटबैंक बनाकर रखा है। पिछली बार जब आया था तो काफी रात हो गई थी लेकिन उसके बावजूद भी आप लोग मुझे आशीर्वाद देने आए थे। मुझे लगा कि बिना बात किए इतनी बड़ी तादाद में आप लोग आए, आपको नाराज करके जा रहा हूं पता नहीं आपको गुस्सा कितना आएगा, किस तरह निकलेगा लेकिन आपके संस्कार हैं। यह आपके मन का बड़प्पन है, आप की ऊंचाई है कि आपने उस परिस्थिति को स्वीकार किया और मुझे आशीर्वाद दे करके मुझे यहां से विदाई दी।

पल दो पल में जिंदाबाद-मुर्दाबाद के नारे लग जाते हैं

यह दृश्य मेरे जीवन में एक संस्कार देने वाला अहम दिन रहा था और वह आप सबके उदार व्यवहार के चलते हुआ। सार्वजनिक जीवन में तो पल दो पल में जिंदाबाद मुर्दाबाद शुरू हो जाता है। आज मैं देखता हूं आपने उस प्यार को अनेक गुना बड़ा करके इतनी गर्मी में आशीर्वाद बरसाने के लिए आए हैं। मैं राजस्थान की धरा को यहां के संस्कारी लोगों को शीश झुका कर प्रणाम करता हूं।  आज 10 मई है आज के ही दिन 1857 में स्वतंत्रता संग्राम की चिंगारी उठी थी जिसने अंग्रेजी सत्ता को हिला कर रख दिया था

हक्की-पिक्की समुदाय की जान कांग्रेस ने खतरे में डाली

उस समय लोग राणा प्रताप की इस धरती पर आकर के अपनी योजनाएं बनाते थे। राजस्थान की माताओं और उनकी वीर संतानों ने मां भारती के मस्तक को हमेशा गर्व से ऊंचा रखा है। मैं आजादी के लिए समर्पित वीरांगना को इस वीर धरा से आदर पूर्वक नमन करता हूं। उस दौरान राणा प्रताप के अनुयायी रहे लोगों को हक्कीपिकी समुदाय के नाम के जाना गया, आज येसमुदाय कर्नाटक जैसी जगहों पर रहता है। सूडान में इस समय युद्ध छिड़ा हुआ है। इस समुदाय के लोग वहां फंसे हुए थे। जिन्हें निकालने का काम हमारी सरकार ने किया। 

कांग्रेस ने मोदी को अभी पहचाना नहीं

पीएम ने कहा कि हक्की पिक्की समुदाय के लोगों को सूडान से निकालने के काम सरकार कर रही थी लेकिन कांग्रेस ने विवाद खड़ा कर दिया। उसका परिणाम यह हुआ यहां की चिल्लाहट का पता वहां चलने लगा। यह लोग मौत के साए में वहां जी रहे हैं। उनका चेहरा जब जाहिर हो गया। कांग्रेस ने इन आदिवासी साथियों की जान खतरे में डाल दी और यह क्यों किया। क्योंकि कांग्रेस चाहती थी कि सूडान में इन लोगों में से किसी एक भी जान जाती है तो मोदी को घेरने  का मौका मिल जाएगा और कर्नाटक चुनाव में खेल खेलने का मजा आ जाएगा, कुछ अनहोनी हो जाती है लेकिन इस पूरी राजनीति में कॉन्ग्रेस एक बात भूल गई अभी वह मोदी को पहचान नहीं पाई है। कांग्रेस को पता होना चाहिए यह मोदी है तो संकट में फंसे एक एक हिंदुस्तानी की रक्षा के लिए किसी भी हद को पार कर सकता है। मोदी का नुकसान करने के लिए बीजेपी का नुकसान करने के लिए कांग्रेस देश का नुकसान करने से भी बाज नहीं आती। 

कोरोना के समय में भी कांग्रेस इस तरह की हरकत करने से बाज नहीं आई। लेकिन मोदी इन लोगों की धमकियां के आगे ना झुका है ना झुकेता है।  अगर वह झुकता है तो सिर्फ 140 करोड़ देशवासियों के सामने झुकता है। आप ही मेरे मालिक हैं। देश ने वैक्सीन बनाई अपने लोगों की जान बचाई। दूसरे देश को भी मदद की।

राजनीतिक लड़ाई का भद्दा रूप देख रही है राजस्थान की जनता

कांग्रेस के स्वार्थ की राजनीति का परिणाम राजस्थान को भी उठाना पड़ रहा है। आप बीते 5 सालों से राजस्थान में राजनीतिक लड़ाई का भद्दा रूप देख रहे हैं। जनता के हित के बजाय यहां कुर्सी लूटने और कुर्सी बचाने का ही खेल चल रहा है। यह कैसी सरकार है जहां मुख्यमंत्री को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है। यह कैसी सरकार है जहां विधायकों को अपने सीएम पर भी भरोसा नहीं है। सरकार के भीतर सब एक-दूसरे को अपमानित करने की होड़ लगाते हैं। जब कुर्सी पूरे 5 साल संकट में पड़ी हुई हो तो ऐसे में राजस्थान के विकास की किसे परवाह होगी। इसलिए ही आज कांग्रेस शासन में में कानून और व्यवस्था पूरी तरह से तबाह हो चुकी है। राजस्थान में गंभीर अपराध सुनने में कम ही आते थे, वहां अब अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं और अपने वोट बैंक की गुलामी कर रही कांग्रेस कुछ लोगों के तुष्टीकरण के लिए कार्रवाई करने से भी डर रही है।

कुख्यात है कांग्रेस का इतिहास जिसने आतंकियों को बचाया

राजस्थान में महिलाओं से जुड़े अपराध चरम पर है, यहां तक की उन्हें तीज-त्यौहार भी आशंका के बीच में मनाने पड़ते हैं। 2 दिन बाद 13 मई को जयपुर बम ब्लास्ट की बरसी है। जयपुर में सीरियल ब्लास्टके आतंकियों के साथ कांग्रेस ने नरमी दिखाई और उन्हें छुड़वा लिया। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने वही किया जिसके लिए कांग्रेस को कुख्यात रही है, उसका इतिहास कुख्यात रहा है, उसके कारनामे कुख्यात रहे हैं, कांग्रेस ने तुष्टिकरण के लिए हमेशा आतंकियों पर नरम रुख अपनाया है। कांग्रेस आतंकी विचारधारा के साथ खड़े होने का कोई मौका नहीं छोड़ती। कमजोर पैरवी के चलते धमाकों के आरोपी छूट गए, अब लीपापोती में लगे हुए हैं। i

सिरोही, जैसलमेर, करौली और बारां में कांग्रेस ने कुछ विकास नहीं किया, जिसके चलते इन क्षेत्रों को पिछड़ा घोषित करके पल्ला झाड़ लिया लेकिन जब बीजेपी को मौका मिला तब बीजेपी ने यहां काम कराया। अभी नाथद्वारा में 5500 करोड रुपए से अधिक के विकास कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण किया है। इसका भी सबसे अधिक लाभ राजस्थान की आकांक्षी जिलों को होगा। उदयपुर हो शामलाजी हो, सिक्स लाइन हाईवे से राजस्थान के उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा क्षेत्रों को बहुत फायदा होगा। जोधपुर सेक्शन बनने से जोधपुर और बॉर्डर एरिया तक बहुत सुलभ हो जाएगा। कुंभलगढ़, हल्दीघाटी, श्रीनाथजी के दर्शन करना बेहद आसान हो जाएगा। आबूरोड रेल लाइन की  डिमांड अंग्रेजों के टाइम से चल रही थी, इसे भी अब बीजेपी सरकार ही पूरा कर रही है। मावली-मेवाड़ को ब्रॉडगेज से जोड़ने की मांग की लंबे समय से हो रही थी यह काम भी भाजपा सरकार कर रही है।

50 साल में कांग्रेस का सबसे बड़ा फ्रॉड

गरीबी हटाने की गारंटी आजाद भारत के इतिहास का सबसे बड़ा फ्रॉड है। हर गारंटी के साथ कांग्रेस के नेता और अमीर हो जाते हैं और देश का नागरिक और गरीब हो जाता है। कांग्रेस के इससे फ्रॉड के कारण 2014 तक देश के 10 करोड़ के ज्यादा से परिवारों के पास शौचालय नहीं था, 50 करोड़ लोगों का बैंक में खाता नहीं था, देश के लाखों गांव सड़क संपर्क से वंचित थे, 16 करोड़ घरों में नल से जल नहीं पहुंच रहा था, गरीबी हटाओ का फ्रॉड से शुरू करके वर्षों तक हर चुनाव में से बनाया गरीब को झूठा वादा कर वर्षों तक तरसाया। 2014 के बाद से बीजेपी सरकार ने कांग्रेस के सबसे बड़े फ्रॉड की सच्चाई देश के सामने रख दी।

फुटपाथ पर रहने वाली महिलाएं आज लखपति दीदी हो गईं

आज महिलाएं लाखों के बने घर में रह रही हैं। वे लखपति दीदी हो गई हैं उनका भाई यानी मोदी को देखकर ये खुशी होती है। सबसे अधिक पार्टियां सामाजिक न्याय के नाम पर सोशल जस्टिस का नारा लगाती थीं लेकिन इन्होंने समाज को क्या दिया। इन्होंने देश को सिर्फ और सिर्फ जातिवाद दिया, घोर परिवारवाद दिया और भ्रष्ट इकोसिस्टम दिया। सत्ताा में आकर ये उनका भला नहीं करते सिर्फ और सिर्फ भावनाएं भड़काते हैं और अपने परिवार के हित साधने में लग जाते हैं।

वोटबैंक नहीं, कर्मनिष्ठ वोटर बनिए

सही विकास के लिए वोट बैंक बनने की कोशिश मत कीजिए। कर्तव्यनिष्ठ वोटर बनिए। अगर शेर की चाल चलनी है तो वोट बैंक का हिस्सा नहीं वोटर बनिए। सीना तान के वोटर बनिए वोट बैंक नहीं।  इस कार्यक्रम में मोदी के अलावा, पूर्व ,सीएम वसुंधरा राजे, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, समेत सांसद और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *