Rajasthan: 2 सितंबर को त्रिनेत्र मंदिर से BJP की ‘परिवर्तन यात्रा’ का श्री गणेश, नड्डा दिखाएंगे हरी झंडी…18 दिन में होंगी 68 सभाएं

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा 2 सितंबर को रणथंभौर किले स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुरू होगी। यात्रा संयोजक अरुण चतुर्वेदी ने गुरुवार को बीजेपी की पहली परिवर्तन यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान में निकाली जाने वाली चार परिवर्तन यात्राओं में से पहली परिवर्तन यात्रा रणथंभौर स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुरू होगी।

sb 1 58 | Sach Bedhadak

जयपुर। बीजेपी की परिवर्तन यात्रा 2 सितंबर को रणथंभौर किले स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुरू होगी। यात्रा संयोजक अरुण चतुर्वेदी ने गुरुवार को बीजेपी की पहली परिवर्तन यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान में निकाली जाने वाली चार परिवर्तन यात्राओं में से पहली परिवर्तन यात्रा रणथंभौर स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुरू होगी।

अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि यात्रा शुरू करने से पहले यात्रा संयोजक अरुण चतुर्वेदी, सहसंयोजक जितेंद्र गोठवाल व अन्य भाजपा नेताओं की ओर से त्रिनेत्र गणेश मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की जायेगी।

गणेश पूजन के साथ शुरु होगी यात्रा

यात्रा की शुरुआत गणेश पूजन के साथ होगी, लेकिन सवाई माधोपुर के दशहरा मैदान में आयोजित परिवर्तन यात्रा जनसभा स्थल से परिवर्तन यात्रा के रथ को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरी झंडी दिखाएंगे। परिवर्तन यात्रा को लेकर दशहरा मैदान में आयोजित आमसभा को जेपी नड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ संबोधित करेंगे। जनसभा के दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुन राम मेघवाल, डॉ. किरोड़ी लाल मीना, सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया, जसकोर मीना, मनोज राजौरिया समेत प्रदेश के कई अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

इन नेताओं का तय कार्यक्रम

  • 2 सितंबर को पहली यात्रा के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्‌डा हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना करेंगे।
  • 3 सितंबर को दूसरी यात्रा में गृहमंत्री अमित शाह बेणेश्वर धाम (डूंगरपुर) में शामिल होगे।
  • 4 सितंबर को तीसरी यात्रा के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसलमेर के रामदेवरा में आयोजित होने वाली यात्रा में शामिल होगे।
  • 5 सितंबर को चौथी यात्रा के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी में यात्रा में शामिल होगे।

बीजेपी के मुख्यमंत्री होगें यात्रा में शामिल

चार चरणों में होने वाली बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में प्रदेश और केंद्रीय नेताओं का एक से दो दिन तक के प्रवास का कार्यक्रम रहने वाला है। इनके अलावा इस यात्रा को सफल बनाने के लिए अलग-अलग बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी समय-समय पर यात्रा में शामिल होने का तय कार्यक्रम रखा गया है।

18 दिन में 68 सभाएं

अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि यात्रा के पहले दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 8 से 10 किलोमीटर तक यात्रा में साथ रहेंगे। इसके बाद पार्टी के अलग-अलग बड़े नेता अलग-अलग जगहों पर यात्रा में शामिल होंगे। 18 दिवसीय यात्रा में 68 सभाएं होंगी। जिसमें विभिन्न समुदायों के साथ नुक्कड़ सभाएं भी की जाएंगी।

19 सितम्बर को जयपुर में विशाल यात्रा

यात्रा संयोजक अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि परिवर्तन यात्रा सवाई माधोपुर से रवाना होकर गंगापुर सिटी तक पहुंचेगी। पहले दिन का रात्रि विश्राम गंगापुरसिटी किया जाएगा। आगे उन्होंने बताया कि भाजपा की पहली परिवर्तन यात्रा सवाई माधोपुर सहित भरतपुर संभाग के अन्य जिलों, जयपुर संभाग और टोंक जिले की विधानसभाओं से होकर गुजरेगी। ॉ

18 दिनों की इस परिवर्तन यात्रा में 47 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जाएगा। यह यात्रा 1854 किलोमीटर की दूरी तय कर जयपुर पहुंचेगी। 19 सितंबर को जयपुर में एक विशाल सभा का आयोजन किया जाएगा। जिसके बाद पहली परिवर्तन यात्रा का समापन होगा।

परिवर्तन यात्रा की टैक्सी

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के लिए विशेष रुप से टैक्सी तैयार करवाई गई है। इन गाड़ियों को भगवा रंग दिया गया है। गाड़ी के आगे बोनेट पर भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ का लोगो भी लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *