राजस्थान में फिर बेची गई बेटी! मां ने पैसों के लिए किया सौदा…जिस आरोपी को बेचा उसने शादी भी कर ली

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पैसों के खातिर एक कलयुगी मां ने अपनी 14 साल की…

New Project 2024 01 14T140613.893 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पैसों के खातिर एक कलयुगी मां ने अपनी 14 साल की बेटी को बेच दिया। इतना ही नहीं मां ने जिस आरोपी को बेटी को बेचा था उससे शादी भी कर ली थी। बच्ची ने चाइल्ड लाइन के 1098 नंबर पर कॉल कर बचाने की गुहार की। जिसके बाद बाल कल्याण समिति ने पुलिस की मदद से पीड़िता को डिटेन किया है। यह मामला केकड़ी जिले के सावर थाना क्षेत्र के बाजटा गांव का है।

उड़ीसा का रहने वाला है परिवार…

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि परिवार उड़ीसा का रहने वाला है। नाबालिग की मां ने उसके दूर के रिश्ते में लगने वाले मामा के साथ मिलकर बेच दिया था। फिलहाल बच्ची को नारीशाला में रखा गया है। जांच के बाद ही इस पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा।

बच्ची ने चाइल्ड लाइन को कॉल कर लगाई गुहार…

बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष अंजलि शर्मा ने बताया कि एक बच्ची ने चाइल्ड लाइन के 1098 नंबर पर मदद की गुहार लगाई। सूचना के बाद मोबाइल लोकेशन के आधार पर बच्ची ट्रेस किया गया। बाल कल्याण समिति ने पुलिस की मदद से सावर के पास बाजटा गांव से बच्ची को दस्तयाब किया गया। पुलिस की पूछताछ के दौरान पीड़िता ने बताया कि उसकी मां ने रिश्ते में लगने वाले भाई के साथ मिलकर उसे बेच दिया। मां और उसके मामा ने आरोपी से उसकी शादी भी करा दी गई। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि युवक लड्डू फैक्ट्री बूंदी में काम करता था। युवक ने नाबालिग लड़की की मां को पैसे दिए। किशोरी को बाजटा लाने के बाद आधार कार्ड में हेरफेर कर 2 जनवरी को युवक से शादी रचा दी। फिर युवक ने किशोरी के साथ जबरदस्ती का प्रयास किया। पीड़िता के विरोध करने पर आरोपी युवक ने उसके साथ मारपीट की। इससे वह दुखी रहने लगी। जिसके बाद पीड़िता ने चाइल्ड लाइन के 1098 नंबर पर कॉल कर सुरक्षा की गुहार लगाई।

थाना प्रभारी बोले, फिलहाल कोई रिपोर्ट नहीं

सावर थानाधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि बाल कल्याण समिति ने पुलिस इमदाद मांगी थी। जो मुहैया करा दी गई। इसके बाद पुलिस के साथ बालिका को दस्तयाब किया गया। फिलहाल कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है।