आप भीनमाल को जिला बनाओ, हम आपको समर्थन देंगे… हां आपने पहले भी समर्थन दिया था, CM गहलोत के कहते ही लगे जोर के ठहाके

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 19 जिलों और 3 संभाग की घोषणा कर कुछ विधायकों को खुश कर दिया है तो कुछ विधायक उनसे नाराज…

image 2023 03 21T123937.255 | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 19 जिलों और 3 संभाग की घोषणा कर कुछ विधायकों को खुश कर दिया है तो कुछ विधायक उनसे नाराज भी चल रहे हैं। क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनके क्षेत्रों को जिला नहीं घोषित किया। अब वही विधायक मुख्यमंत्री से जिले की मांग को लेकर पत्र लिख रहे हैं, कुछ व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर मांग उठा रहे हैं, कुछ विधायक विधानसभा में इस मांग को पुरजोर तरीके से रख रहे हैं तो कहीं इसे लेकर जबरदस्त विरोध भी हो रहा है।

भीनमाल को जिला बनाने की मांग के साथ सीएम से मिले विधायक पूराराम चौधरी

जो विधायक अपने क्षेत्रों को या कस्बों को जिले में घोषित करने की मांग कर रहे हैं उन्हीं में से एक है भीनमाल के विधायक पूराराम चौधरी। पूराराम चौधरी लगातार विधानसभा में भीनमाल को जिला बनाने की मांग उठा रहे हैं। कल विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भी उन्होंने भीनमाल को जिला बनाने की मांग उठाई, उन्होंने तो यह तक कह दिया कि इस मांग को लेकर वे धरने पर बैठ जाएंगे।इतना कहते-कहते वे अपनी सीट से उठकर धरने पर बैठने के लिए नीचे आने लगे तो स्पीकर ने उन्हें वापस जाने को कहा।

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ उन्होंने विधानसभा में ही मुलाकात की। उनकी मुलाकात का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भीनमाल को जिला बनाने की मांग कर रहे हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि यहां सीएम अशोक गहलोत, विधायक पूराराम चौधरी, सीएम सलाहकार और सिरोही विधायक संयम लोढ़ा, मंत्री महेश जोशी, मंत्री उदयलाल आंजना मौजूद हैं।

हां पिछली बार भी आपने समर्थन दिया था

यहां पूराराम चौधरी ने कहा कि हमारी बस एक मांग है जो मैं लंबे समय से उठा रहा हूं कि भीनमाल को जिला घोषित किया जाए। आप यह हमारी मांग मान लीजिए हम आपका समर्थन करेंगे। इस पर गहलोत ने कहा आपने समर्थन तो पिछली बार भी किया था। सीएम गहलोत के इतना कहते ही वहां पर ठहाके लगने लगे, पूराराम चौधरी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। पूराराम चौधरी ने इसके बाद कहा कि आप हमारी मांग मानो तो सही हम आपका करेंगे समर्थन।

दो दशक से भी ज्यादा पुरानी है भीनमाल को जिला बनाने की मांग

बता दें कि बीते सोमवार को भी भीनमाल में जिला बनाओ संघर्ष समिति ने बंद का आह्वान कर कलेक्ट्रेट पर जबरदस्त प्रदर्शन किया गया था। इस बंद को सभी व्यापारियों और दुकानदारों ने स्वैच्छिक रूप से अपना समर्थन दिया था। उस दिन पूरा बाजार बंद था इसके अलावा कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से इस बंद को समर्थन दिया था। भीनमाल को जिला बनाने की मांग दो दशक से भी ज्यादा पुरानी है लेकिन अभी तक भीनमाल को जिला नहीं बनाया गया है। जिसे लेकर वहां के लोगों और भीनमाल के जनप्रतिनिधियों में आक्रोश है। वे इसके लिए लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *