Rajasthan: विधायक जोगिंदर अवाना के काफिले पर हमला, बदमाशों ने कार पर बरसाई गोलियां

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले के नदबई विधायक के काफिले पर हमला हो गया। अज्ञात बदमाशों ने विधायक जोगिंदर अवाना पर सेवर थाना इलाके में…

New Project 2023 11 20T164303.026 | Sach Bedhadak

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले के नदबई विधायक के काफिले पर हमला हो गया। अज्ञात बदमाशों ने विधायक जोगिंदर अवाना पर सेवर थाना इलाके में सोमवार सुबह हमला कर दिया। विधायक ने सेवर थाने पहुंचकर सेवर के पूर्व प्रधान पर हमला कराने का आरोप लगाया, हालांकि नाम नहीं बताया। विधायक ने काफिले की कार में तोड़-फोड़ करने, 3 फायर करने और कार के पीछे बाइकें दौड़ाने की शिकायत दर्ज कराई। सेवर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

युवकों ने विधायक की कार को घेरा…

नदबई विधायक जोगिंदर अवाना ने शिकायत दर्ज कराने के बाद बताया कि विधानसभा चुनाव के चलते वह सोमवार सुबह 7.30 बजे सेवर पंचायत समिति के 21 गांवों के दौरे पर निकले थे। उनके काफिले में चार-पांच कारें थी। उन्होंने कंजोली गांव से जन संपर्क की शुरुआत की। इसके बाद काफिला कसोदा गांव पहुंचा तो वहां कुछ लोग सड़क पर बाइक लेकर खड़े थे। सभी लोग मोबाइल से बात कर रहे थे।

काफिले की कार पर किए 3 फायर…

इसी दौरान उन युवकों ने विधायक के काफिले को देखकर गालियां देना शुरू किया। युवक फोन कर दूसरे लोगों को बुला रहे थे। उन्होंने विधायक के साथ गाली-गलौज करते हुए झपटना शुरू किया। काफिले में अन्य गाड़ी देख उन्होंने कार आगे बढ़ा दी। अनीपुर गांव में विधायक का स्वागत समारोह रखा गया था। विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना काफिले के साथ अनीपुर की तरफ बढ़ रहे थे। हमलावरों ने विधायक के काफिले की पीछे वाली कार को रोक लिया और लाठी-डंडों-फरसों से तोड़-फोड़ कर दी। कार के शीशे तोड़ते हुए तीन फायर भी किए गए।

विधायक की कार के पीछे हमलावरों ने बाइक दौड़ा दी। इसके बाद विधायक के ड्राइवर ने सेवर थाने की तरफ गाड़ी मोड़ दी। अनीपुर जाते वक्त विधायक अपनी जान बचाकर हिलक गांव की तरफ भागे और पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस की जाप्ता हिलक पहुंचा जिसके बाद विधायक सेवर थाने पहुंचे।

सेवर पंचायत समिति के पूर्व प्रधान पर आरोप…

विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने सेवर थाने में कहा पुलिस को एक व्यक्ति की पहचान कर उसकी जानकारी दी है। पिछले दिनों सेवर पंचायत समिति का कोई मामला चल रहा था। विधायक का आरोप है कि उन पर सेवर पंचायत समिति के पूर्व प्रधान की ओर से हमला कराया गया है। हालांकि उन्होंने पूर्व प्रधान का नाम बताने से इनकार कर दिया।

विधायक जोगिंदर अवाना ने कहा कि यह दुखद है कि प्रशासन को दौरे के बारे में अवगत कराने के बाद भी मुझ पर इस तरह का हमला हुआ। मैंने हमले की शिकायत चुनाव आयोग, डीजी, मुख्य सचिव से की है। प्रशासन को दौरे की जानकारी दी थी, इसके बाद भी इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।

फिलहाल, विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना की शिकायत पर सेवर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस थाना एसएचओ ने इस बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया। एसएचओ ने मामले को लेकर कहा कि पुलिस के उच्च अधिकारी ही जानकारी दे पाएंगे।