MIG-21 Crash : हनुमानगढ़ में घर की छत पर गिरा वायुसेना का फाइटर जेट, 4 की मौत, पायलट सुरक्षित

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में सोमवार सुबह मिग-21 क्रैश हो गया। इस हादसे में 2 महिलाओं सहित चार लोगों की मौत हो गई है।

image 2023 05 08T105358.797 | Sach Bedhadak

MIG-21 Crash : हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में सोमवार सुबह मिग-21 क्रैश हो गया। इस हादसे में 2 महिलाओं सहित चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं, एक घायल की स्थिति गंभीर बनी हुई है। हालांकि, पायलट और सह पायलट ने ऐन वक्त पर कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, राहत कार्य के लिए वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर भी मौके पर पहुंच गया। हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए हैं।

हनुमानगढ़ कलेक्टर रुक्मणी रियार सियाग ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रशासनिक अधिकारी और मेडिकल टीम मौके पर है। प्रशासन हर संभव मदद मुहैया करा रहा है। हादसे में चार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, घायल पायलट और सह पायलट को सेना के हेलिकॉप्टर से ले जाया गया है। एयरफोर्स ने बताया कि मिग-21 ट्रेनिंग उड़ान पर था और सूतरगढ़ के करीब क्रैश हो गया। पायलट को मामूली चोटें आई हैं। हादसे की जांच शुरू कर दी गई है।

पायलट और सह पायलट ने कूदकर बचाई जान

पुलिस के मुताबिक हनुमानगढ़ के पीलीबंगा इलाके में मिग-21 क्रैश हुआ था। मिग-21 ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। सोमवार सुबह फाइटरजेट बहलोल नगर इलाके में एक घर पर जा गिरा। इस दौरान पायलट और सह पायलट ने समय रहते पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचाई। लेकिन, मकान पर मिग गिरने के कारण कई ग्रामीण चपेट में आ गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। लेकिन, चार लोगों की मौत हो गई। एक घायल की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है।

हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच गठित

भारतीय वायसेना ने हादसे की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया कि वायुसेना का एक मिग-21 विमान आज सुबह नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान सूरतगढ़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मामूली चोटों को बनाए रखते हुए पायलट सुरक्षित रूप से बाहर निकल गया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच गठित कर दी गई है।

ये खबर भी पढ़ें:-नेता प्रतिपक्ष राठौड़ का पलटवार, इतने बड़े अपराध को घटित होते क्यों देख रहे हैं CM गहलोत?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *