दहेज के लिए टॉर्चर कर रहे थे ससुरालवाले…, शादी के 7 महीने बाद महिला ने उठाया खौफनाक कदम

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक महिला के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। महिला की सात महीने पहले ही शादी हुई थी। परिजनों का…

New Project 66 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक महिला के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। महिला की सात महीने पहले ही शादी हुई थी। परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुसराल वाले उनकी बेटी को आए दिन दहेज के लिए परेशान करते थे। करीब 15 दिन पहले ही महिला अपने पति के साथ जयपुर के आमेर इलाके में किराए का कमरा लेकर आकर रहने लगी थी। 6 नवंबर की रात महिला ने कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी।

रात करीब 12:30 बजे पति के घर लौटने पर महिला ने दरवाजा नहीं खोला। सूचना पर आमेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और गेट तोड़ अंदर पहुंची। पुलिस ने फंदे से शव को उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए आमेर सीएचसी हॉस्पिटल की मोर्चरी में भिजवाया। पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से सबूत जुटाकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आमेर थानाधिकारी नंदलाल जाट ने बताया कि मृतका के पिता दीपाराम की शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने शिकायत में बताया कि 6 अप्रैल 2023 को नागौर जिले के मोलासर डीडवाना निवासी निशा (21) पुत्री दीपाराम की शादी लोसल सीकर के रहने वाले धर्मेंद्र से हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही सास-ससुर व देवरानी ने दहेज के लिए ताने मारना शुरू कर दिया। निशा को पीहर से कार और 2 लाख रुपए मंगवाने के लिए परेशान करने लगे।

सास, ससुर और देवरानी पर कर रखा था केस…

आरोप है कि 10 अक्टूबर को सुबह पति धर्मेंद्र के अपनी मेडिकल शॉप पर जाने के बाद ससुराल वालों ने निशा को बुरी तरह परेशान किया। पति के नहीं छोड़ने पर ससुराल वालों ने दोनों को घर से बाहर निकालने की धमकी दी। परेशान होकर पीड़िता ने 13 अक्टूबर को सास-ससुर और देवरानी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला नागौर के मौलासर थाने में दर्ज कराकर पीहर आ गई।

माफी मांगकर ले गया पति…

दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज होने के बारे में ससुराल वालों को पता चला। करीब 3 दिन बाद धर्मेंद्र अपने मामा के साथ निशा को लेने उसके घर पहुंचा। माफी मांग दोबारा ऐसा नहीं होने की कहकर निशा को अपने साथ ले गया। आरोप है कि सुसरालवालों ने दो-तीन दिन बाद फिर टॉर्चर करना शुरू कर दिया।

पति ने जयपुर में लिया था किराए पर कमरा…

थानाधिकारी नंदलाल जाट ने बताया 15 दिन पहले धर्मेंद्र निशा को लेकर जयपुर आ गया था। आमेर इलाके में किराए पर कमरा लेकर दोनों रहने लगे। 6 नवंबर की रात निशा ने कमरे में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस ने मृतका निशा के पिता दीपाराम की शिकायत पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।