रात में बिना बताए घर से निकली दो बच्चों की मां, प्रेमी संग मिलकर फिर जो किया…

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में सुसाइड और सामूहिक आत्महत्या की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। जिले में आए दिन हो रही आत्महत्याओं की घटनाओं…

New Project 2023 04 28T185820.738 | Sach Bedhadak

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में सुसाइड और सामूहिक आत्महत्या की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। जिले में आए दिन हो रही आत्महत्याओं की घटनाओं ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। शुक्रवार को भी दो बच्चों की मां ने प्रेमी के साथ सुसाइड कर लिया है। महिला ने अपने प्रेमी के साथ पेड़ पर फंदा लगाकर जान दे दी है। शुक्रवार को एकसाथ दोनों की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया। घटनास्थल पर आसपास के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। घटना बाड़मेर जिले के शिव काश्मीर सुरजानिया तलाई के पास की है। वहीं सूचना पर शिव थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने एफएसएल टीम को बुलाकर सबूत जुटाई। जानकारी के अनुसार, विवाहित महिला और प्रेमी युवक दोनों ने विवाहिता के घर से करीब 500 मीटर दूर ओरण में एक ही फंदे से लटकर सुसाइड कर लिया।

घर से बाड़मेर जाने का कहकर निकला था युवक…

रामदेरिया काश्मीर गांव निवासी खरथाराम (22) पुत्र हनुमानराम गुरुवार दोपहर को बाड़मेर जाने का कहकर घर से निकला था। वहीं, विवाहिता कमला (25 साल) पत्नी पप्पूराम रात को बिना बताए घर से निकल गई थी। दोनों ने रात के समय विवाहिता के घर से कुछ ही दूरी पर एक ही फंदे से लटककर सुसाइड कर लिया। सुबह जब गांव के लोग वहां से गुजर रहे थे। तब दोनों के शव को लटका देखकर आसपास के लोगों ने परिजनों और ग्रामीणों को सूचना दी। सूचना पर शिव पुलिस मौके पर पहुंची और एफएसएल टीम को बुलाया।

महिला की चार साल पहले हुई थी शादी…

पुलिस की प्रारंभिक जांच में दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग की बात सामने आ रही है। पुलिस ने बताया कि कमला की शादी चार साल पहले हुई थी। विवाहिता की दो बच्चियां हैं। मृतका का पति खेती-बाड़ी करता है। वहीं, मृतक खरथाराम कमठा कारीगर था। विवाहिता का ससुराल और मृतक का ननिहाल पास में ही था। दोनों के घरों के बीच की दूरी करीब 7-8 किलोमीटर दूर है। ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों दूर के रिश्तेदार हैं और दोनों के बीच फोन पर संपर्क हुआ था।

शिव थानाधिकारी रामप्रताप सिंह के मुताबिक, ग्रामीणों से आत्महत्या की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की जा रही है। एफएसएल टीम को बुलाया है। घटना स्थल से सबूत जुटाए गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

देवर-भाभी ने मासूम बेटी संग दी जान…

बता दें कि 9 अप्रैल को भी बाड़मेर में देवर-भाभी ने 2 साल की मासूम के साथ सुसाइड कर लिया था। सुथारों का कुआं गांव निवासी देबू (22) पत्नी जगदीश, बेटी ललिता (2) और खीमाराम (22) पुत्र चुतराराम शनिवार रात पानी के टांके में कूद गए। महिला ने अपने बच्ची और देवर के साथ पानी के टांके (घर में बनी पानी की टंकी) में कूदकर जान दे दी थी।

चार बच्चों की मां ने दो बच्चों का पिता संग किया सुसाइड…

वहीं 11 जनवरी को भी बाड़मेर में एक प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर जान दे दी। चार बच्चो की मां ने दो बच्चों के पिता संग प्रेमी के घर एक ही फंदे से लटककर सुसाइड कर लिया था। दोनों के बीच दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह घटना बाड़मेर ग्रामीण थाने के सांगेसरी (आटी) गांव की है। माधाराम पुत्र अनोपाराम का मगी नाम की महिला के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। मरने से पहले प्रेमी युगल ने पहले रूम में शराब पार्टी की। इसके बाद अलग-अलग फोटो खींचे कर मोबाइल में सब फोटो को ज्वाइंट कर रील बनाई। फिर उसी रूम में एक ही फांसी के फंदे से लटकर सुसाइड कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *