MP में पकड़ा गया राजू गैंग का सरगना, अकलेरा और भालता का था इनामी

झालावाड़ जिले के अकलेरा सर्किल में पुलिस उपाधीक्षक गिरधर सिंह के नेतृत्व में अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा हे। इस…

image 2023 04 27T134335.157 | Sach Bedhadak

झालावाड़ जिले के अकलेरा सर्किल में पुलिस उपाधीक्षक गिरधर सिंह के नेतृत्व में अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा हे। इस दौरान अकलेरा और भालता का इनामी एवं राजु गैंग का मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी अकलेरा, घाटोली, भालता की नकबजनीयों में वान्छित,चार प्रकरण हत्या, सरका मवेशी, नकबजनी, आर्म्स एक्ट, हत्या का प्रयास, पशु चोरी में वांछित था।

मध्य प्रदेश से पकड़ा गया सरगना

ईनामी अपराधी को मध्य प्रदेश में स्थित राजगढ़ क्षेत्र के जालपा माताजी मन्दिर के पास स्थित जंगलात क्षेत्र में से दबोचा गया।जिला पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने बताया कि 11 नवंबर को फरियादी राजेंद्र पाल निवासी आमेठा ने थाना अकलेरा पर प्रार्थना पत्र पेश किया कि मैं ग्राम आमेठा का रहने वाला हुं । मेरे खेत आमेठा से उदयपुर गांव की तरफ स्थित है। मेरे पास छोटी बडी कुल दस भैसे है। भेसों की देखभाल के लिए सन्तराम गुर्जर रख रखा है। कल रात को मैं खाना खाकर करीब 12 बजे सो गया था । आज सुबह जगने पर चार भैसे कम मिली जो रात को अज्ञात चोर चोरी कर ले गये।

कई मामलो में था वांछित

इस घटनाक्रम को लेकर कार्रवाई करते हुए ईनामी अपराधी राजू तंवर पुत्र भंवरलाल जाति तंवर उम्र 32 साल निवासी माचलपुर को मध्य प्रदेश में स्थित जालपा माताजी के जंगलात से गिरफ्तार किया गया। वहीं आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी नकबजनी, लूट, डकैती व सरका मवेशी करने सहित अन्य मामले दर्ज़ हे ।जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी अपनी गैंग के सदस्यों से घटना से रैकी करवा कर रैकी के उपरान्त सूने मकानो, बाड़े में बंदे मवेषीयों को चिन्हित करके गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर रात्रि को चोरी, नकबजनी, लूट, डकैती व सरका मवेषी की वारदातों को अन्जाम देकर मवेषीयों व माल मशरूका को मध्य प्रदेश में ले जाकर अपने साथीयों के पास छुपा देते है।

वहीं अपने साथीयों में से ही वारदात से पीडीत व्यक्तियों से सम्पर्क करवा कर मोटी रकम प्राप्त कर की गई चोरी के सामान व मवेशीयों को वापस लौटाने में माहिर है। इस कारण से ईनामी अपराधी के खिलाफ प्रकरण पंजिबद्ध होने से रूक जाते है।

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश शर्मा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *