नौकर ने ही रची व्यापारी से 31 लाख रुपए लूट की साजिश, पुलिस ने 24 घंटे में किया पर्दाफाश

गिरफ्तार आरोपियों में घटना का मुख्य आरोपी उधार देने वाले व्यापारी का नौकर ही निकला। पुलिस अब गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश करेगी, जहां से उन आरोपियों की रिमांड मांगी जाएगी।

kota police | Sach Bedhadak

कोटा। जिले में बुधवार को एक व्यापारी से हुई 31 लाख रुपए की लूट का पुलिस ने 24 घंटे में ही खुलासा कर दिया है। पुलिस ने वारदात में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही अन्य आरोपियों के संबंध में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों में घटना का मुख्य आरोपी उधार देने वाले व्यापारी का नौकर ही निकला। पुलिस अब गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश करेगी, जहां से उन आरोपियों की रिमांड मांगी जाएगी। रिमांड मिलने पर ही उससे अन्य आरोपियों के संबंध में भी पड़ताल करेगी। 

कोटा शहर के एसपी शरद चौधरी ने बताया कि बैग में रुपए लेकर जितेंद्र मेहता सिंधी कॉलोनी रावतभाटा रोड स्थित जिंदल सेल्स से निकला था। उस पर दुकान से चंद मिनट की दूरी पर ही कुछ लोगों ने पीछे से आकर चाकुओं से हमला कर दिया और बैग छीनकर फरार हो गए थे। इस मामले में कोटा शहर की पुलिस ने मुस्तैदी दिखाई। 

पुलिस अधिकारियों और साइबर सेल की टीम ने तकनीकी अनुसंधान के बाद दो आरोपियों को नामजद कर गिरफ्तार किया। इनमें कंसुआ शिव मंदिर के नजदीक रहने वाला विष्णु प्रजापत और उड़िया बस्ती संजय नगर निवासी इनायत हुसैन शामिल था। पुलिस ने इनायत हुसैन से 2.15 लाख रुपए भी बरामद कर लिए हैं, जबकि शेष राशि के बारे में पुलिस द्वारा मुस्तैदी से पड़ताल की जा रही है। 

व्यापारी दिल्ली गया तो बनाई लूट की योजना

कोटा शहर के एसपी शरद चौधरी ने बताया कि वारदात का मुख्य आरोपी विष्णु प्रजापत, जिंदल सेल्स की दुकान पर ही काम करता है। उसे यह भी जानकारी थी कि उसके मालिक नितेश जिंदल से लोग रुपए उधार पैसा लेकर जाते हैं। साथ ही इन रुपयों को एक से दो दिन के बाद वापस लौटा कर भी जाते हैं। इसी संबंध में मालिक नितेश जिंदल दिल्ली गए हुए थे और बुधवार को ही रुपए कोई व्यक्ति को देने थे। ऐसे में विष्णु ने पहले से ही लूट की योजना इरफान नाम के व्यक्ति के साथ मिलकर बना ली थी। साथ ही इस मामले में जितेंद्र के दुकान पर आने के समय इरफान को उसने सूचना भी दे दी थी।

लूट के लिए इरफान ने बनाई गैंग

इस मामले में वारदात को अंजाम देने के लिए इरफान ने पूरी गैंग बना ली थी। इसमें करीब 5 व्यक्ति शामिल थे। आरोपी लूट की वारदात के लिए हथियारों से लैस होकर आए थे। जितेंद्र के दुकान से बाहर निकलने पर ही चाकू और बंदूक के दम पर पैसा छीन लिया गया। वहीं, आरोपियों ने जितेंद्र को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल भी कर दिया। पुलिस की टीम आरोपियों से लूट की शेष राशि, वारदात में प्रयुक्त वाहन और हथियारों की बरामदगी के प्रयास कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-खाटू धाम जाने वाले श्रद्धालु ध्यान दें…सड़क पर चलने के लिए भी पैसे, रात में चल रहा अवैध ‘वसूली’ का खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *