खाजूवाला गैंगरेप: परिजनों के साथ सहमति के बाद पीड़िता का अंतिम संस्कार, बर्खास्त पुलिसकर्मी गिरफ्तार

खाजूवाला में दलित युवती से गैंगरेप और हत्या मामले में परिजनों के साथ प्रशासन की सहमति बनने के बाद पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

sb 1 49 | Sach Bedhadak

Khajuwala Gangrape Case: राजस्थान के बीकानेर जिले के खाजूवाला में दलित युवती से गैंगरेप और हत्या के बाद लगातार मचा हुआ बवाल अब थमता हुआ दिख रहा है जहां पिछले 5 दिनों से मृतका के परिजनों का मोर्चरी के बाहर चल रहा धरना शुक्रवार शाम को खत्म हो गया. शुक्रवार शाम को परिजनों और पुलिस प्रशासान के बीच सभी मांगों पर सहमति बनने के बाद पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है. वहीं मामले में पुलिस ने बर्खास्त पुलिसकर्मी मनोज कुमार और गाड़ी ड्राइवर राकेश को गिरफ्तार किया है.

हालांकि मुख्य आरोपी दिनेश बिश्नोई अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. इसके अलावा इस मामले को लेकर चल रहे ग्रामीणों के आंदोलन के दबाव के बीच पुलिस प्रशासन ने खाजूवाला थाने के तत्‍कालीन थानाप्रभारी अरविंद सिंह शेखावत को सस्‍पेंड कर दिया है. बता दें कि शेखावत का एक फोटो मुख्‍य आरोपी दिनेश बिश्‍नोई के साथ वायरल हुआ था. इसके अलावा पुलिस ने तीन अन्‍य आरोपी ओमप्रकाश, कपिल और जस्‍सू को भी हिरासत में लिया है.

वार्ता के बाद परिजनों से बनी सहमति

वहीं इस मामले में फरार चल रहे मुख्‍य आरोपी दिनेश बिश्‍नोई पर पुलिस ने कल 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया था. दरअसल मृतका का अंतिम संस्कार करने से पहले शुक्रवार को इस घटना को लेकर खाजूवाला सहित छत्तरगढ़ और दंतौर कस्बा भी पूरी तरह से बंद रहा.

वहीं पीड़िता के परिजनों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों की वार्ता हुई जहां संभागीय आयुक्त नीरज के पवन, कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल, आईजी ओम प्रकाश, एसपी तेजस्वनी गौतम मौजूद रहे और उन्होंने मृतका के परिजनों को आश्वासन दिया कि उनके परिवार के एक सदस्य को संविदा पर नौकरी दी जाएगी. इसके अलावा नियमानुसार जो भी मुआवजा बनता है वह जल्दी ही दिया जाएगा.

पीड़ित परिवार से मिली बीजेपी की कमेटी

इधर शुक्रवार को बीजेपी की कमेटी के सदस्य एससी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश नेपाल, प्रदेश प्रवक्ता व विधायक अनीता भटेल और जोधपुर नगर निगम महापौर विनीता सेठ ने खाजूवाला पहुंचकर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की और कमेटी ने पुलिस अधिकारियों के साथ भी एक मीटिंग की और जल्द ही परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया. बता दें कि इस मामले में पुलिस ने कई अलग-अलग टीमें लगा रखी है जहां मुख्य आरोपी की तलाश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *