जोधपुर में एक और ट्रैफिक कांस्टेबल को कुचलने का प्रयास… ड्राइवर ने कार से 100 मीटर तक घसीटा

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में एक बार फिर एक कांस्टेबल को कार से कुचलने का प्रयास किया। चालान काट रहे कांस्टेबल को ड्राइवर कार के…

New Project 2024 01 29T133520.049 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में एक बार फिर एक कांस्टेबल को कार से कुचलने का प्रयास किया। चालान काट रहे कांस्टेबल को ड्राइवर कार के गेट पर लटकाकर करीब 100 मीटर तक घसीटते हुए ले गया। इसके बाद चलती हुई कार से धक्का देकर सड़क पर गिरा दिया। कांस्टेबल को पैर में चोट लगी है और उसे हॉस्पिटल में भर्ती करवाया है। इस पूरे घटनाक्रम का एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल में वीडियो बना लिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह घटना जोधपुर के शास्त्रीनगर थाना इलाके के जलजोग चौराहे पर रविवार शाम 6 बजे की है।

मोबाइल पर बात कर रहा था ड्राइवर…

जोधपुर ट्रैफिक के एडीसीपी भोपाल सिंह लखावत ने बताया कि रविवार को मेडिकल कॉलेज के सामने ट्रैफिक पॉइंट पर हेड कांस्टेबल मुकेश और कांस्टेबल बीरमाराम (38) ड्यूटी पर थे। शाम को करीब 6 बजे महावीर सर्कल की तरफ से यूपी पासिंग कार चौराहे पर आई। रेड लाइट होने के बाद भी ड्राइवर कार को आगे ले जाने लगा। चौराहे पर ड्यूटी कर रहे कांस्टेबल बीरमाराम ने कार ड्राइवर को रोका। ड्राइवर कार चलाते हुए मोबाइल पर बात कर रहा था तो कांस्टेबल गाड़ी के आगे जाकर खड़ा हो गया और वाहन को साइड करने के लिए कहा।

हाथ पकड़ा तो ड्राइवर ने कार को दौड़ाया…

कांस्टेबल के कहने पर ड्राइवर ने एक बार तो कार को पीछे लिया। इसके बाद ड्राइवर ने कार को जलजोग चौराहे पर की तरफ बढ़ गया। कांस्टेबल ने भागते हुए चलती कार का पीछा करते हुए ड्राइवर का हाथ पकड़ लिया। इसके बाद भी ड्राइवर ने कार नहीं रोकी। जलजोग चौराहे से पहले ड्राइवर ने कांस्टेबल को चलती कार से धक्का देकर अपना हाथ छुड़ा दिया और गाड़ी को भगा ले गया। कांस्टेबल सड़क पर नीचे गिर गया। जिससे उसके पैर में चोट आई।

मथुरादास माथुर अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया। इधर, सूचना के बाद पुलिस ने क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई। देर शाम शास्त्री नगर पुलिस थाने में यूपी नंबर की कार के आधार पर चालक के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने और जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज कराया गया। फिलहाल, आरोपी ड्राइवर देर रात तक पुलिस की पकड़ में नहीं आया था।

31 दिसंबर को भी सामने आया था ऐसा ही मामला…

बता दें कि 31 दिसंबर को भी जोधपुर में ऐसा ही मामला सामने आया था। जोधपुर में एक ट्रैफिक कांस्टेबल को कार से कुचलने का प्रयास किया था। जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने के आगे चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस के कांस्टेबल सुनील ड्यूटी पर थे। इस दौरान डीपीएस की तरफ से एक स्कॉर्पियो तेजी से चौराहे की तरफ आई। कांस्टेबल ने स्कॉर्पियो के ड्राइवर को रुकने का इशारा किया, लेकिन वह रुकने की बजाय गाड़ी को रेड सिग्नल तोड़कर भगाने की कोशिश करने लगा।

जब ड्राइवर ने स्कॉर्पियो नहीं रोकी तो कांस्टेबल ने गाड़ी के आगे खड़े होकर उसे रोकने की कोशिश की। इसके बाद कांस्टेबल गाड़ी के बोनट पर चढ़ गया। ड्राइवर तब भी नहीं रूका और बोनट पर चढ़े कांस्टेबल को लेकर 300 मीटर तक गाड़ी दौड़ता रहा। कांस्टेबल को स्कॉर्पियो के बोनट पर लटका देख राजीव गांधी नगर पुलिस थाने के हेड कुक ने बाइक से गाड़ी का पीछा किया। करीब आधा किमी तक पीछा कर ड्राइवर को पकड़ा।

यह खबर भी पढ़ें :- Jodhpur : कांस्टेबल को टक्कर मार बोनट पर बैठाकर दौड़ाई कार, पुलिस ने बाइक से पीछा कर पकड़ा