Rajasthan International Expo : CM गहलोत ने प्रदेश के निर्यातकों को इंटरनेशनल एक्सपोर्ट अवार्ड से किया सम्मानित

आज जोधपुर में राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो (Rajasthan International Expo) का शुभारंभ किया गया। जिसमें आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल हुए। उन्होंने यहां पूरे प्रदेश के…

image 2023 03 21T123054.063 | Sach Bedhadak

आज जोधपुर में राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो (Rajasthan International Expo) का शुभारंभ किया गया। जिसमें आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल हुए। उन्होंने यहां पूरे प्रदेश के दिग्गज उद्यमियों को इंटरनेशनल एक्सपोर्ट अवार्ड से सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा, ACS उद्योग वीनू गुप्ता, समेत कई अधिकारी और 18 देशों के निर्यातक भी मौजूद रहे। इससे पहले सीएम ने जोधपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से रूबरू होते हुए कई सवालों के जवाब दिए।

डॉक्टर्स की मांगें मान ली गईं फिर भी सड़कों पर उतर आए

उन्होंने नए जिलों के गठन पर कहा कि नए जिलों और संभागों से ज्यादा गुड गवर्नेस हो सकेगी। क्योंकि जितनी छोटी प्रशासनिक इकाई होती है प्रशासन उतना ही अच्छा होता है। उन्होंने प्रदेश में निजी डॉक्टर्स की हड़ताल पर कहा कि डॉक्टरों को भगवान का रूप माना जाता है। डॉक्टरों को आगे बढ़कर सेवा करनी चाहिए, सरकार से चिकित्सकों की सकारात्मक वार्ता चल रही थी’, डॉक्टरों की मांगों को मान लिया गया था लेकिन पता नहीं क्यों अचानक वे सड़कों पर आ गए। उन्होंने कहा कि राइट टू हेल्थ सी के हित में है। जिसका मिलकर स्वागत करना चाहिए। ये सेवा का काम है कोई कॉमर्शियल काम नहीं है।

इनकी तानाशाही का जनता देगी जवाब

सीएम ने कहा कि आज पूरा देश तनाव झेल रहा है। देश में हिंसा, महंगाई, बेरोजगारी बढ़ रही है, राहुल गांधी ने इन बुराइयों के खिलाफ यात्रा निकाली। ये लोग हिंदू-मुस्लिम करते-करते कब तक राज करेंगे ?, इनकी तानाशाही चरम पर है, अब पब्लिक सबक सिखाएगी। सरकार की योजनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि राजस्थान में सोशल वेलफेयर की स्कीमों का भरपूर लाभ मिल रहा है। ये हमारी योजनाएं ही हैं जिनके बल पर कांग्रेस प्रदेश में सरकार रिपीट करेगी।

अगर मुझे सजा देकर लाखों लोगों का भला होता है तो दे दो सजा

संजीवनी घोटाले पर सीएम गहलोत ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री और उनके परिवार के लोगों ने इस स्कीम में करोड़ों का गबन किया है। मैंने गरीबों के हक की बात कि तो मेरे ऊपर झूठा केस दर्ज करवा दिया इन्होंने। अगर इससे लाखों लोगों का भला होता है तो मैं सजा भी भुगतने के लिए तैयार हूं, मुझे दे दो सजा।

Rajasthan International Expo में प्रदेश के उद्यमियों को किया सम्मानित

यहां सीएम गहलोत ने प्रदेश के कई उद्यमियों को सम्मानित भी किया। सीएम अशोक गहलोत ने उन्हें इंटरनेशनल एक्सपोर्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। जिसमें कई हैंडीक्रॉफ्ट निर्यातक भी सम्मानित हुए। कार्यक्रम का स्वागत उद्बोधन ACS उद्योग वीनू गुप्ता ने किया। साथ ही राजसिको के चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। एक्स्पो में राजस्थान के निर्यात पर आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया।

इस कार्यक्रम में राजस्थान फाउंडेशन की कमिश्नर धीरज श्रीवास्तव, उद्योग एवं वाणिज्य आयुक्त महेंद्र कुमार पारख, राजसिको निदेशक सुनील परिहार, संभागीय आयुक्त, कैलाश चंद मीना और जिला कलेक्टर जोधपुर, हिमांशु गुप्ता, पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़, डीसीपी गौरव यादव मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *