जयपुर के ज्वेलर को लॉरेंस बिश्नोई के नाम से मिली धमकी…कॉल कर मांगी 1 करोड़ की फिरौती

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक ज्वेलर से फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। लॉरेंस गैंग के बदमाश ने कॉल कर जयपुर के एक ज्वेलर…

New Project 2023 12 24T113242.075 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक ज्वेलर से फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। लॉरेंस गैंग के बदमाश ने कॉल कर जयपुर के एक ज्वेलर से 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है। बदमाश ने फोन पर धमकी दी है कि ज्यादा होशियारी की तो तेरा भी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जैसा हाल हो जाएगा। पीड़ित ज्वेलर ने मोबाइल नंबर के आधार पर विद्याधर नगर थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि सीकर रोड निवासी एक ज्वेलर (29) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। ज्वेलर ने शिकायत में बताया कि सीकर रोड पर उसका ज्वेलरी शोरूम है और वह जवाहरात का कारोबार करता है। ज्वेलरी शोरूम के व्यापार के लिए उसका एक ऑफिशियल नंबर भी है। वह मोबाइल नंबर शोरूम पर ही रहता है। 19 दिसंबर की दोपहर करीब 11:30 बजे शोरूम के ऑफिशियल मोबाइल नंबर पर आए अनजान नंबर से कॉल आया, जिसे शोरूम पर काम करने वाले कर्मचारी ने उठाया।

फोन पर धमकी देकर मांगे 1 करोड़…

कॉल करने वाले व्यक्ति ने कहा मैं लॉरेंस विश्नोई गैंग का आदमी हूं। मेरा नाम अरविंद है और भरतपुर जेल से बोल रहा हूं। शाम तक 1 करोड़ रुपए का इंतजाम कर लो। बताओ रुपए लेने के लिए बंदे को कहां भेजना है। अगर ज्यादा होशियारी की तो तेरा भी सुखदेव सिंह गोगामड़ी जैसा हाल हो जाएगा। गोलियां चल जाएगी। खून-खराबा हो जाएगा। धमकी मिलने के बाद डरे-सहमे ज्वेलर ने विद्याधर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर धमकी देने वाले बदमाश की तलाश कर रही है।

लॉरेंस विश्नोई के नाम से पहले भी लोगों को मिल चुकी धमकी…

बता दें कि इससे पहले सितंबर में भी लॉरेंस विश्नोई के नाम से एक युवती को धमकी भरा फोन किया गया था। कॉल करने वाले बदमाश ने धमकाते हुए कहा था कि तेरी हत्या के लिए 5 लाख रुपए सुपारी मिली है। पुलिस को बताया तो PG से उठा लूंगा। धमकी भरे कॉल की शिकायत पीड़िता ने शिवदासपुरा थाने में दर्ज करवाई थी। इससे पहले जयपुर के एक डॉक्टर से भी 50 लाख रुपए मांगने का मामला सामने आया था।

राजपूत करणी सेना अध्यक्ष की हत्या से भी जुड़ा नाम…

बता दें कि बीते 5 दिसंबर को जयपुर में दो हमलावरों ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर हत्या कर दी थी। इस घटना के दौरान हमलावरों ने अपने साथ आए नवीन शेखावत को भी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं, घर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड़ में भी लॉरेंस गैंग का नाम सामने आया था। वहीं हमले की जिम्मेदारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है। गोगामेड़ी की हत्या के लिए लॉरेंस विश्नोई ने संपत नेहरा, संपत ने रोहित गोदारा और रोहित ने वीरेंद्र चारण को टास्क दिया। नेपाल में बैठे वीरेंद्र चारण ने रोहित राठौड़ और नितिन फौजी को सुपारी दी थी।