जाट आरक्षण आंदोलन : ‘मुख्यमंत्री से सकारात्मक बात चल रही है’, महापड़ाव खत्म करने को लेकर पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कही ये बड़ी बात

Jat Reservation Movement: पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि जाटों को केंद्र में आरक्षण देने की मांग को लेकर राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से सकारात्मक बात चल रही है। जल्द ही इसको लेकर वार्ता हो सकती है।

Jat reservation movement | Sach Bedhadak

Jat Reservation Movement: केंद्र सरकार की नौकरियों में आरक्षण देने की मांग को लेकर धौलपुर और भरतपुर का जाट समाज 17 जनवरी से आंदोलन कर रहा है। जाट समाज उच्चैन उपखंड के गांव जयचोली में महापड़ाव डाले हुए है। पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल से बातचीत कर महापड़ाव को स्थगित करने की बात कही, क्योंकि सरकार आरक्षण के मामले को लेकर सकारात्मक रूख में है।

लेकिन जाट समाज का कहना है कि विश्वेंद्र जी जयचोली आएं और समाज को आश्वसत करें कि केंद्र सरकार आरक्षण देगी। इसके बाद ही समाज महापड़ाव खत्म करने पर विचार करेगा। अगर सरकार 4 फरवरी तक कोई फैसला नहीं लेती है तो एक बड़ी मीटिंग आयोजित की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-बीजेपी ने राजस्थान में सभी 25 सीटों पर जीत के लिए बनाया ‘मेगा प्लान’, जानें क्या है रणनीति और विजन?

‘गांधीवादी तरीके से जारी रहेगा महापड़ाव’

आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने कहा कि आरक्षण हमारा हक है और इसकी लड़ाई तब जारी रहेगी जब तक आरक्षण मिल नहीं जाता। उन्होंने कहा जब आरक्षण संघर्ष समिति का शांतिपूर्ण और गांधीपूर्ण तरीके से महापड़ाव जारी रहेगा। राजस्थान सरकार की और से दो मंत्री कन्हैया लाल चौधरी और अविनाश गहलोत के साथ डीग कुम्हेर विधायक डॉक्टर शैलेश सिंह और नदबई विधायक जगत सिंह की संयुक्त कमेटी जल्द ही केंद्र से वार्ता करेगी।

25 जनवरी को जिला कलेक्टर से बातचीत हुई तो उन्होंने कहा कि सरकार का सकारात्मक रुख है। जहां जिला कलेक्टर ने वार्ता के लिए 5 सदस्यों की कमेटी भेजने को कहा था इसमें अधिवक्त राजाराम, अधिवक्ता दिलीप सिंह, सुभाष मदेरणा, गिर्राज सिंह, कुंवर सिंह ततामड़ आदि लोगों को कमेटी बनाकर भेज दी गई।

‘मुख्यमंत्री से चल रही है सकारात्मक वार्ता’

पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने भरतपुर-धौलपुर के जाटों को केंद्र में आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे धरने को संबोधित करते हुए कहा कि जाटों को केंद्र में आरक्षण को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री से सकारात्मक वार्ता चल रही है जब तक राजस्थान सरकार का जवाब नहीं आता है तब तक ये आश्वासन देकर महापड़ाव स्थगित करने की अपील की।

यह खबर भी पढ़ें:-जयपुर में CM मोहन…मध्य प्रदेश-राजस्थान के बीच जारी जल बंटवारे पर होगी चर्चा! जानें-क्या है ERCP परियोजना?

‘4 फरवरी’ तक का दिया समय’

अगर सरकार से वार्ता के बाद आरक्षण की मांग के लिए सकारात्मक फैसला नहीं आता है तो पुन: 4 फरवरी को बड़ी मीटिंग करके कमेटी गठित करेंगे। कुछ छुटपुटिया नेता माहौल खराब करने की कोशिश करेंगे जिनसे हमें सर्तक रहना होगा। लेकिन जाट समाज का कहना है कि विश्वेंद्र जी जयचोली आए ओर समाज को आश्वस्त करें कि केंद्र सरकार आरक्षण देगी। इसके बाद ही महापड़ाव खत्म किया जाएगा।