लापरवाही ने ली जान! SMS अस्पताल में O+ को चढ़ाया AB पॉजिटिव ब्लड…खराब हुई किडनियां, युवक की मौत

Jaipur SMS hospital: एमएसएस अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से गई बांदीकुई के सचिन शर्मा की जान। गलत ब्लड चढ़ाने से बिगड़ी तबियत। शुक्रवार सुबह मरीज ने तोड़ा दम।

sach 1 79 | Sach Bedhadak

Jaipur SMS hospital: राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल सवाई मानसिंह (SMS Hospital) में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। जहां एक मरीज को गलत खून चढ़ा दिया, जिससे उसकी दोनों किडनियां खराब हो गई। सीरियस होने पर मरीज सचिन शर्मा को आईसीयू में शिफ्ट किया गया। जहां, शुक्रवार को मरीज ने दम तोड़ दिया। सचिन बांदीकुई का रहने वाला है और 12 फरवरी को उसका कोटपूतली के पास एक्सीडेंट हो गया था, जिसके बाद परिजनों ने सचिन को SMS अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया था।

सचिन के इलाज के दौरान ब्लड की जरूरत पड़ी। डॉक्टर ने मरीज का सेंपल लिया जो O पॉजिटिव था, लेकिन डॉक्टर की लापरवाही के चलते उन्हें AB+ ब्लड चढ़ा दिया। इसके बाद सचिन के पेट और कमर में दर्द हुआ। फिर से डॉक्टर ने सचिन का ब्लड सेंपल लिया तो परिजनों को पता चला कि सचिन का ब्लड ग्रुप O है और डॉक्टर ने उन्हें AB+ ब्लड चढृा दिया जिसके बाद उसकी तबियत खबरा हो गई। जांच में सामने आया गलत ब्लड चढ़ाने से सचिन शर्मा की किडनियां खराब हो गई।

मरीज ने तोड़ा दम

गलत ब्लड चढ़ाने के बाद सचिन शर्मा की तबियत खराब हो गई थी। दरअसल, उनकी दोनों किडनियां खराब हो गई थी, जिसके चलते मरीज सीरियस हो गया और उसे आईसीयू में भर्ती किया गया। डॉक्टर्स ने सचिन को बचाने की लाख कोशिश की, लेकिन एक गलती उनकी लाख कोशिशों पर भारी पड़ी और मरीज ने शुक्रवार को एसएमएस में दम तोड़ दिया।

परिजनों ने लगाए लापरवाही के आरोप

सचिन शर्मा की मौत मामले में उसके परिजन डॉक्टर्स पर लापरवाही से गंभीर आरोप लगा रहे हैं। परिजनों का कहना है कि समय रहते अगर डॉक्टर्स ध्यान देते तो सचिन की जान बच जाती है। परिजनों का कहना है कि डॉक्टर ने पर्ची पर ब्लड सेंपल लिख कर दिया। इतनी बड़ी लापरवाही कैसे कर सकते हैं।

परिजनों का कहना है कि सचिन को 12 जनवरी को SMS ट्रॉमा में भर्ती कराया गया था। ऑपरेशन के बाद उन्हें प्लाजमा और ब्लड चढ़ा गया था। लेकिन डॉक्टर ने सचिन को गलत ब्लड चढ़ा दिया। 13 फरवरी को सचिन के अचानक कमर और पेट दर्द हुआ तो जांच कराई तो सचिन का ब्लड ग्रुप O था इस बात का पता चला। जबकि डॉक्टर्स ने उसे AB+ पॉजिटिव ब्लड चढ़ाया था। इसके बाद उसकी तबियत खराब हो गई और उसे आईसीयू में शिफ्ट किया गया। जहां शुक्रवार को सचिन शर्मा ने दम तोड़ दिया।