जयपुर में रेस्टोरेंट मालिक की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने बदमाशों को यूपी से धर दबोचा

जयपुर। राजधानी जयपुर के कालवाड थाना इलाके में शनिवार (22 जुलाई) रात को रेस्टोरेंट मालिक हमीर सिंह की दो कर्मचारी भाइयों ने हत्या कर दी।…

New Project 2023 07 26T141722.247 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर के कालवाड थाना इलाके में शनिवार (22 जुलाई) रात को रेस्टोरेंट मालिक हमीर सिंह की दो कर्मचारी भाइयों ने हत्या कर दी। कालवाड पुलिस ने रेस्टोरेंट मालिक की आरोपी दोनों भाईयों को यूपी से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी दोनों भाईयों की खाना बनाने की बात को लेकर रेस्टोरेंट मालिक हमीर सिंह से कहासुनी हुई थी।

झगड़े में गुस्साए भाइयों ने हॉकी और पलटे से ताबड़तोड़ वार कर रेस्टोरेंट मालिक का सिर फोड़ दिया। जबड़ा भी तोड़ दिया। घटना के बाद आरोपी दोनों भाई मौके से फरार होकर यूपी भाग गए थे। पुलिस को आरोपियों की यूपी में होने की जानकारी ली। पुलिस ने टीम बनाकर यूपी में कैम्प कर दोनों की गिरफ्तारी की। पुलिस ने यूपी के सहसवान कस्बे से दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल, आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

हत्याकांड का खुलासा करते हुए डीसीपी वैस्ट संजीव नैन ने बताया कि 22 जुलाई को कालवाड थाना क्षेत्र में रेस्टोरेंट मालिक हमीर सिंह पर मामूली विवाद में वहां काम करने वाले सुनील और बल्लू उर्फ अवनेश ने हॉकी स्टिक और पलटे से हमला कर उसे मरा समझकर दोनों रेस्टोरेंट बंद कर भाग गए थे। इसके बाद घायल हमीर सिंह की अस्पताल में मौत हो गई थी।

आरोपियों की तलाश में जयपुर की कालवाड़ थाना पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बदायू तक उनका पीछा करते हुए पुलिस ने बदायूं जिले के सहसवान कस्बे से दोनों को हिरासत में लेकर जयपुर लाकर पूछताछ के बाद हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है।

कर्मचारियों से खाना बनाने की बात को लेकर हुई थी कहासुनी…

गौरतलब है कि 22 जुलाई की रात को कालवाड थाना इलाके में स्थित मांचवा में न्यू भवानी रेस्टोरेंट के मालिक हमीर सिंह की वहां काम करने वाले सुनील और बल्लू से खाना बनाने की बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। इस पर दोनों भाईयों ने रेस्टरेंट का शटर बंद कर हमीर सिंह पर हॉकी स्टिक और खाना बनाने वाले पलटे से हमला कर दिया था।

इसके बाद उसे रेस्टोरेंट में छोड़ बाहर से ताला लगाकर भाग गए थे। पड़ोसी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हमीर सिंह को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

New Project 2023 07 26T142030.687 | Sach Bedhadak

हत्या की वारदात का ऐसे चला पता…

पुलिस ने बताया कि 22 जुलाई की रात करीब 11 बजे रेस्टोरेंट बंद होने के बाद मालिक हमीर सिंह अपने घर चले जाते थे। दोनों कर्मचारी रेस्टोरेंट के अंदर ही सोते थे। रात को झगड़ा होने पर बर्तन गिरने की आवाज सुनकर पड़ोसी ने रेस्टोरेंट का शटर खटखटा कर पूछा। अंदर से कर्मचारी ने चिल्लाकर जवाब दिया। हम दोनों भाई लड़ें-झगड़ें, तुझे क्या करना है। इसके बाद करीब 12:45 बजे दोनों भाई रेस्टोरेंट का शटर बाहर से लॉक कर चले गए।

दोनों भाईयों को वहां से जाते हुए देखकर पड़ोसी ने रेस्टोरेंट मालिक हमीर सिंह को बताने के लिए मोबाइल नंबर पर कॉल किया, लेकिन हमीर सिंह ने फोन नहीं उठाया। पड़ोसी ने रेस्टोरेंट के बाहर देखा तो मालिक हमीर सिंह की कार भी बाहर खड़ी थी। अनहोनी की आशंका पर पड़ोसी ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल किया। इसी दौरान वहां गश्त कर रही पीसीआर को रोककर घटना के बारे में बताया।

New Project 2023 07 26T141800.476 | Sach Bedhadak

2016 में हुआ था आर्मी से रिटायर…

हमीर सिंह साल 2016 में आर्मी से रिटायर हुआ था। रिटायर होने के बाद हमीर सिंह पिछले करीब 3-4 साल से रेस्टोरेंट चला रहा था। हमीर के परिवार में पत्नी नीतू कंवर (35), बेटा कुलदीप (17) और बेटी नेनसा (2) है। नीतू हमीर की दूसरी पत्नी है। पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। नीतू से ही बेटी नेनसा है। बेटा कुलदीप 11वीं क्लास में पढ़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *