गोविंद के दर्शन कर CM गहलोत ने किया श्रीकृष्ण बोर्ड का ऐलान, सेना में अहीर रेजिमेंट पर पीएम को लिखेंगे पत्र

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार शाम आवास पर यादव समाज के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर प्रदेश में श्रीकृष्ण बोर्ड के गठन की घोषणा की.

sb 1 59 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार को जयपुर सिटी के भ्रमण पर रहे जहां सीएम ने एसएमएस अस्पताल में बन रहे नए आईपीडी टावर का अवलोकन किया और इसके बाद गहलोत अचानक गोविंद देव जी मंदिर पहुंच गए और जहां मंदिर दर्शन करने के बाद वहां मौजूद महिलाओं से बात की. वहीं सीएम ने बाद में ट्वीट कर कहा कि ‘कृष्ण गोविन्द हरे मुरारी, हे नाथ नारायण वासुदेवा.’

वहीं देर शाम मुख्यमंत्री ने आवास पर यादव समाज के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर प्रदेश में श्रीकृष्ण बोर्ड के गठन की घोषणा कर दी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग का समर्थन करते हुए पीएम मोदी को पत्र लिखने के लिए भी कहा है. मालूम हो कि हाल में गहलोत सरकार ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड का भी गठन किया था.

गहलोत ने इस दौरान कहा कि राज्य सरकार गरीब एवं पिछड़े वर्गों के उत्थान के लिए समर्पित है और प्रदेश में स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, पानी सहित सभी क्षेत्रों में जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण मानव संसाधन विकसित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अनुप्रति कोचिंग योजना के माध्यम से 30 हजार बच्चों की निःशुल्क पढ़ाई, राजीव गांधी स्कॉलरशिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस योजना के तहत 500 बच्चों की विदेश में निःशुल्क पढ़ाई, 303 नए कॉलेज, विद्यालय में 500 छात्राओं के नामांकन पर कॉलेज खोलने जैसे निर्णयों से शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान अग्रणी बनकर उभरा है.

चुनाव से पहले गहलोत का एक और दांव

दरअसल मुख्यमंत्री ने यादव समाज के एक प्रतिनिधिमंडल से कल शाम मुलाकात की जिसके बाद श्रीकृष्ण बोर्ड के गठन का ऐलान किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग का समर्थन भी किया और कहा कि इसके लिए वह केन्द्र सरकार को पत्र लिखेंगे.

इस दौरान सीएम के साथ विधायक संदीप यादव और बलजीत यादव मौजूद रहे. माना जा रहा है कि सीएम ने चुनावों से पहले यादव समाज को साधने की दिशा में एक बड़ा ऐलान किया है जहां यादव वोटर्स अलवर, बहरोड़-कोटपूतली, जयपुर ग्रामीण और भरतपुर जैसी कई सीटों पर यादव वोटर्स सीधे चुनावों में असर डालते हैं.

यादव समाज को सौगात

वहीं इस दौरान गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रूपए तक का निःशुल्क इलाज आमजन को दिया जा रहा है और कानून बनाकर स्वास्थ्य का अधिकार देने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है. उन्होंने कहा कि महंगाई राहत शिविरों के द्वारा 10 कल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर आमजन को महंगाई से राहत दी जा रही है और अब तक 1.7 करोड़ से अधिक परिवार महंगाई राहत शिविरों से जुड़ चुके हैं तथा 7 करोड़ गारन्टी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं.

इसके साथ ही पूर्व सांसद डॉ करण सिंह यादव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा समाज के विद्यार्थियों हेतु छात्रावास के लिए निःशुल्क जमीन आवंटित की गई आज इन छात्रावासों में विद्यार्थी अध्ययन कर अपने उज्ज्वल भविष्य का निर्माण कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *