जोधपुर रेप मामले में फूटा NSUI का गुस्सा, जयपुर में मौन जुलूस निकाल उठाई ABVP को बैन करने की मांग

जयपुर में NSUI ने गुरूवार को ABVP के खिलाफ राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर जमकर प्रदर्शन किया

sb 1 2023 07 20T162211.848 | Sach Bedhadak

Jaipur news: राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर के जयनारायण व्यास विवि के कैंपस में एक नाबालिग से गैंगरेप मामले में लगातार बवाल हो रहा है जहां आरोपियों का एबीवीपी कनेक्शन सामने आने के बाद से कांग्रेस से जुड़े युवा और छात्र संगठन सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. घटना के बाद विरोध दर्ज करवाने के बाद गुरुवार को भी राज्य के अलावा देश के कई हिस्सों में एबीवीपी के खिलाफ NSUI ने प्रदर्शन किया और बैन करने की मांग की.

इधर राजधानी जयपुर में NSUI ने गुरूवार को राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर जमकर प्रदर्शन किया जहां राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार से लेकर सिविल लाइंस तक मौन जुलूस निकाला गया. वहीं इस दौरान आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की गई. बता दें कि NSUI के कार्यकर्ताओं ने अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में मौन जुलूस निकाला.

ABVP को बैन करने की उठी मांग

वहीं जोधपुर के आसोप थाना क्षेत्र में एक ABVP नेता द्वारा अपने पद का गलत उपयोग करते हुए जोधपुर की छात्रनेत्री को टिकट का झांसा देकर बलात्कार करने के साथ ही जेएनवीयू के ओल्ड कैंपस में हुई घटना को लेकर एनएसयूआई ने जयपुर में शांतिपूर्ण मार्च निकाला. हालांकि इससे पहले लगातार राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर इस मामले पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *