चुनावों से पहले कुनबा बढाने की कवायद, पूर्व CM के बेटे और प्रतिभा पाटिल के भतीजे ने थामा BJP का दामन

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही नेताओं के दल-बदल का सिलसिला भी शुरू हो चुका है जहां सोमवार को बीजेपी…

rajasthan bjp | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही नेताओं के दल-बदल का सिलसिला भी शुरू हो चुका है जहां सोमवार को बीजेपी का कुनबा एक बार फिर बढ़ा है. जयपुर में बीजेपी मुख्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे और पूर्व आईएएस अधिकारी सहित 4 बड़े नामों ने बीजेपी का दामन थाम लिया. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रहे जगन्नाथ पहाड़िया के बेटे ओमप्रकाश पहाड़िया, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के भतीजे विजेंद्र सिंह, बसपा नेता अशोक वर्मा सहित पूर्व आईएएस अधिकारी सीएम मीणा ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

इस दौरान बीजेपी कार्यालय में प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित कई नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे. बता दें कि इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया नरसी किराड़, पूर्व डीजी गोपाल मीणा, पूर्व आईपीएस रामदेव सिंह खैरवा, पूर्व आईएएस पृथ्वीराज मीणा, पूर्व कमिश्नर भारतीय राजस्व सेवा सीआर मीणा और गंगापुर सिटी के हेमंत शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ बीजेपी जॉइन की थी.

उदयपुरवाटी की राजनीति बड़ा डवलपमेंट

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के भतीजे विजेंद्र सिंह शेखावत बीजेपी में शामिल हुए. इंद्रपुरा 9 साल तक AICC के सदस्य रह चुके हैं और 6 साल तक कांग्रेस प्रदेश महासचिव की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. वहीं शेखावत 2008 में कांग्रेस के टिकट से उदयपुरवाटी से चुनाव भी लड़ चुके हैं जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उन्हें पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा सिंह के कोटे में टिकट मिला था लेकिन साल 2013 और 2018 में लगातार उनका टिकट कट गया जिसके चलते वह नाराज चल रहे थे.

बीजेपी में आए पूर्व CM के बेटे

वहीं राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के बड़े ओमप्रकाश पहाड़िया ने बीजेपी का दामन थाम लिया जिन्होंने 2013 में वैर विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. वहीं जब वैर विधानसभा में बीजेपी के विधायक बहादुर सिंह कोली सांसद बन गए तो उपचुनाव में कांग्रेस ने पहाड़िया परिवार को टिकट ना देकर भजन लाल जाटव को मौका दिया. इसके बाद 2018 में भी कांग्रेस ने भजन लाल जाटव को टिकट दिया जिसके बाद से पहाड़िया परिवार कांग्रेस से नाराज चल रहा था.

पूर्व IAS के आने का सिलसिला जारी

वहीं चंद्रमोहन मीणा जो बस्सी से आते हैं और पूर्व आईएएस अधिकारी रह चुके हैं. मीणा पूर्व अतिरिक्त मुख्य सचिव भी रहे हैं जिन्होंने आज बीजेपी का दामन थाम लिया है. मीणा बस्सी से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं. इसके अलावा बसपा नेता अशोक वर्मा ने बीजेपी जॉइन की जो बसपा से अलवर जिला अध्यक्ष रह चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *