राजस्थान में ‘नायक’ फिल्म जैसा एक्शन, JDA में मुख्य सचिव को गायब मिले अफसर, 1 IAS-2 RAS पर गिरी गाज

Rajasthan CS Sudhanshu Pant: राजधानी जयपुर में राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार से शुरू हो गई है जहां पहले सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर…

sach 1 35 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan CS Sudhanshu Pant: राजधानी जयपुर में राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार से शुरू हो गई है जहां पहले सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा चल रही है लेकिन इधर सदन के बाहर भजनलाल सरकार में अफसरशाही के मुखिया सुधांशु पंत का एक बड़ा एक्शन देखने को मिला जहां मंगलवार को पंत की जेडीए विजिट के दौरान नदारद मिले अफसरों पर तुरंत गाज गिर गई.

मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान के मुख्य सचिव सुधांशु पंत ने मंगलवार को JDA में आकस्मिक निरीक्षण किया जिसके बाद 1 IAS और 2 RAS अफसर ड्यूटी टाइम में नदारत मिले जिन्हें तुरंत प्रभाव से एपीओ कर दिया गया. कार्मिक विभाग की ओर से इन अधिकारियों के एपीओ होने के आदेश भी जारी हो गए हैं.

1 IAS-2 RAS अफसर एपीओ

बता दें कि सुधांशु पंत ने मंगलवार को JDA में आकस्मिक निरीक्षण किया जिसके बाद जेडीए सचिव IAS नलिनी कठोतिया, आनंदी लाल वैष्णव, अतिरिक्त आयुक्त जेडीए को APO किया गया. वहीं प्रवीण कुमार द्वितीय उपायुक्त जेडीए को भी APO करने के आदेश जारी हुए.

इन तीनों अधिकारियों को एपीओ करने के आदेश कार्मिक विभाग ने जारी किए. बताया जा रहा है कि मुख्य सचिव की विजिट के दौरान ये तीनों अधिकारी नदारद मिले थे जिसके बाद कार्रवाई की गई.

विधानसभा में भी अफसरों पर नाराजगी

वहीं विधानसभा प्रश्नकाल खत्म होते अफसर उठकर जाने लगे तो उन्होंने नाराजगी जताते हुए अफसरों को डांट लगाई और कहा कि मैं जब तक आसन पर खड़ा हूं यहां से कोई उठकर नहीं जाएगा. वहीं स्पीकर ने ये भी कहा कि लगता है मुझे मुख्य सचिव को शिकायत करनी पड़ेगी.

मदन दिलावर ने लिया एक्शन

वहीं विधानसभा में मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर ने दो अधिकारियों को सस्पेंड करने की घोषणा की जहां बीएपी विधायक राजकुमार रोत ने एक भवन निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत की थी जिसके जवाब में मंत्री ने जानकारी दी कि इसमें जिम्मेदार एईएस, जेईएन, सहायक लेखाधिकारी के खिलाफ 16 सीसीए के तहत कार्रवाई की गई है.