राजस्थान में अब 22 फरवरी तक होंगे तबादले, भजनलाल सरकार ने जारी किए 2 दिन ट्रांसफर बढ़ाने के आदेश

Rajasthan Transfer Order: राजस्थान में भजनलाल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के तबादलों को 2 दिन तक बढ़ाने का ऐलान किया है जिसके बाद अब प्रदेश…

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Jodhpur Visit | Sach Bedhadak

Rajasthan Transfer Order: राजस्थान में भजनलाल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के तबादलों को 2 दिन तक बढ़ाने का ऐलान किया है जिसके बाद अब प्रदेश में होने वाले ट्रांसफर 22 फरवरी तक किए जा सकेंगे. जानकारी के मुताबिक इन दो दिनों में अब बड़े स्तर पर ट्रांसफर हो सकते हैं. दरअसल, सरकार की ओर से पहले 20 फरवरी तक तबादलों के आदेश जारी किए थे जिसके बाद मंगलवार शाम को आखिरी दिन होने के चलते कई विभागों ने अपनी तबादला सूची जारी कर दी थी. ऐसे में अब सरकार ने तबादलों को 2 दिनों के लिए बढ़ाया है.

बता दें कि राजस्थान में कल देर शाम को स्वायत्त शासन निदेशालय, मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट से ड्रग ऑफिसर, आरटीओ, जलदाय विभाग, जयपुर पुलिस जैसे विभागों से कई अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादलों के आदेश जारी हुए थे. वहीं तबादलों के आदेश जारी होने के बाद से लगातार मंत्रियों के घर, दफ्तरों के बाहर अपनी फाइल लिए कर्मचारियों और अधिकारियों का जमावड़ा देखा जा रहा है. इसके अलावा कर्मचारी स्थानीय विधायक का भी रूख कर रहे हैं.

IAS-IPS की भी आ सकती है सूची

इधर लोकसभा चुनावों से पहले भजनलाल सरकार सूबे में बड़े स्तर पर प्रशासनिक सर्जरी कर रही है बीते दिनों कई आईएएस और आईपीएस की सूची जारी हुई थी जिसमें एक साथ कई अधिकारियों को इधर-उधर किया गया था. मालूम हो कि गहलोत सरकार ने 15 जनवरी 2023 को सूबे में तबादलों पर रोक लगाने के आदेश जारी किए थे जिसके बाद अब भजनलाल सरकार ने लोकसभा चुनावों से पहले बीते 8 फरवरी को तबादलों पर से रोक हटाई थी.