जयपुर ATS की कोटा में बड़ी कार्रवाई, 9 सटोरियों से IPL 2023 मैच का 495 करोड़ रुपए का हिसाब मिला

जयपुर। राजस्थान की जयपुर एटीएस टीम ने कोटा में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। जयपुर एटीएस ने कोटा में दो जगहों पर कार्रवाई करते हुए…

New Project 2023 05 08T194103.880 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान की जयपुर एटीएस टीम ने कोटा में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। जयपुर एटीएस ने कोटा में दो जगहों पर कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। जयपुर एटीएस टीम ने सोमवार को कोटा में छापेमारी कर आईपीएल मैच पर क्रिकेट सट्‌टा लगाते हुए बदमाशों को गिरफ्तार किया। दोनों ही जगहों पर एटीएस को बड़ी संख्या में मोबाइल, लेपटॉप और 495 करोड़ रुपए का हिसाब मिला हैं। एटीएस ने दोनों कार्रवाई में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। जिन्हें कोर्ट में पेश कर आज रिमांड पर लिया गया हैं।

पहली कार्रवाई में 95 करोड़ रुपए का हिसाब मिला

डीआईजी एटीएस अंशुमान भौमिया ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आईपीएल मैच पर क्रिकेट सट्‌टे के खिलाफ जयपुर टीम ने कार्रवाई करते हुए कोटा में दो जगहों पर रेड मारी। जयपुर एटीएस की पहली कार्रवाई में एटीएस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया। सोएब पुत्र मुस्तताक, रेहान उर्फ बंटी पुत्र मोहम्मद शकील, जमील पुत्र जलाल और अब्दुल हमीद पुत्र अब्दुल को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने अरोपियों के पास से एक लेपटॉप, 1 टेबलेट, 3 एलईडी टीवी और 23 मोबाइल फोन बरामद किए है। पुलिस को अरोपियों के पास आईपीएल सट्‌टे का लेन-देन को लेकर एक डायरी मिली है। इसमें आईपीएल 2023 के अभी तक हुए मैचों का कुल हिसाब करीब 195 करोड़ रुपए मिला हैं।

कोटा ग्रामीण में 300 करोड़ रुपए का हिसाब मिला

वहीं जयपुर एटीएस ने दूसरी कार्रवाई कोटा ग्रामीण के मंडाना में जहां से पुलिस ने 5 युवकों को गिरफ्तार किया। इसमें टीकम पुत्र कमलेश, दक्ष अग्रवाल पुत्र राकेश, विकास पुत्र मनोहर, पंकज निशनानी पुत्र त्रिलोक और सारांश सिंह पुत्र महेंद्र को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सभी पांचों आरोपियों के पास से 38 मोबाइल फोन, 3 लैपटॉप, और 3 बैटिंग सॉफ्टवेयर बरामद किए है। साथ ही आईपीएल 2023 के अभी तक हुए मैचों का हिसाब मिला जो करीब 300 करोड़ रुपए का हैं। पुलिस ने सभी इन आरोपियों के खिलाफ आईपीसी 420,467,468,471 में मामला दर्ज किया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *