Jaipur: आमेर में डंपिंग यार्ड की समस्या से मिलेगी निजात! नीदरलैंड की टीम निकालेगी स्थाई समाधान

सतीश पूनिया ने आमेर के सेवापुरा डंपिंग यार्ड की समस्या का स्थाई समाधान निकालने के लिए आईएसडब्ल्यूए ( ISWA) नीदरलैंड की टीम के साथ बैठक की.

sb 1 2023 08 22T183220.894 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां लगातार अपने क्षेत्र आमेर में सक्रिय है जहां वह जनता की समस्याओं का निराकरण कर रहे हैं. इसी कड़ी में पूनिया ने मंगलवार को आमेर विधानसभा क्षेत्र के सेवापुरा की सालों पुरानी डंपिंग यार्ड की विकट समस्या के समाधान के लिए एक सकारात्मक पहल की है.

पूनिया ने सेवापुरा डंपिंग यार्ड की समस्या का स्थाई समाधान निकालने के लिए आईएसडब्ल्यूए ( ISWA) नीदरलैंड की टीम एवं नगर निगम टीम के साथ एक संयुक्त वार्ता बैठक की. इस बैठक में समस्या के समाधान के लिए एक रूपरेखा बनकर तैयार हुई जिसके बाद अब जल्द ही सेवापुरा की इस समस्या का स्थाई निस्तारण हो सकेगा.

पूनिया “करैक्टर ट्री” सम्मान से सम्मानित

वहीं इससे पहले सतीश पूनिया को वाराणसी में देशभर की विभिन्न क्षेत्रों की 23 प्रमुख हस्तियों के साथ राजनीतिक क्षेत्र में विशिष्ट नवाचारों के लिए पुरुषोत्तम करैक्टर ट्री सम्मान से नवाजा गया. इस सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए पूनिया ने कहा कि, वैसे तो इस सम्मान से बड़ा आज श्री गुरुजी के श्रीमुख से पुरुषोत्तम का विवेचन था, जितने विराट भगवान राम जी हैं उतना ही विराट विवेचन स्वामीजी ने किया है.

उन्होंने कहा कि मुझे पता नहीं मैं इस पुरस्कार के लायक हूं या नहीं हूं, मुझे यह भी नहीं पता कि इस पुरस्कार के लिए गुरुजी ने मुझे क्यों चुना है. राजनीति और राजनेताओं के बारे में देश में धारणा अलग है, पर जैसा स्वामी जी ने पुरुषोत्तम की मीमांसा में कहा, राम संधि, समन्वय और लोकतंत्र का प्रतीक हैं, उसके प्रारूप हैं.

घर से मिली राष्ट्र सेवा की प्रेरणा – पूनिया

पूनिया ने कहा कि मैं छोटी काशी जयपुर से आया हूं बड़ी काशी वाराणसी में, जहां गंगा का प्रवाह है और उस गंगा की गोद में खेलता हिंदुस्तान, उस हिमालय को अभिनंदन करता है, हिमालय बने प्रेरणा, मुक्ति का मार्ग गंगा हो, भारत में फिर से जन्म हो, पहचान फिर से तिरंगा हो. मैं साधारण किसान परिवार से राजस्थान से आता हूं, जब आंख खोली तो परिवार ने भी देश के लिए सिखाया, मेरे ताऊजी स्वतंत्रता सेनानी थे, उनसे हमेशा राष्ट्र सेवा की प्रेरणा मिली.

बता दें ‘कैरेक्टर ट्री’ सम्मान से विभिन्न क्षेत्रों की विभूतियों को सम्मानित किया गया, जिसमें पुरुषार्थ आश्रम हरिद्वार के श्री महामनीषी निरंजन स्वामी महाराज, राजनीतिक क्षेत्र में डॉ. सतीश पूनियां, प्रसिद्ध गायक उदित नारायण, फिल्म अभिनेता सौरभ शुक्ला, वरिष्ठ पत्रकार राहुल देव, लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. आलोक राय, मोतीलाल बनारसीदास प्रकाशन के रवि जैन, पर्यावरणविद श्री श्री भगवान, कार्डियोलॉजिस्ट केजीएमयू लखनऊ के डॉ. शरद चंद्रा, उद्योगपति सुधीर बिंदलास, उद्योगपति अभय सिंह, फिल्म निर्माता-निर्देशक अर्जुन नित्तूर , महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में अपूर्वा बजाज, टीवी कलाकार तारिक शेख, सीनियर टीवी चैनल जर्नलिस्ट सौरभ शुक्ला इत्यादि सहित विभिन्न क्षेत्र की विभूतियां को सम्मानित किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *