साहब, चुनाव प्रचार के लिए एक वाहन तो उपलब्ध कराओ…करणपुर में निर्दलीय प्रत्याशी ने SDM से लगाई गुहार

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के तहत 199 सीटों पर नतीजे आने के बाद बीजेपी की सरकार बन गई है। अब बची हुई श्रीगंगानगर…

New Project 2023 12 13T120145.049 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के तहत 199 सीटों पर नतीजे आने के बाद बीजेपी की सरकार बन गई है। अब बची हुई श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है। 19 दिसंबर से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 20 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 22 दिसंबर तक नामांकन वापस लेने का समय दिया जाएगा। करणपुर विधानसभा सीट पर स्थगित हुए चुनावों के लिए 5 जनवरी को मतदान होगा। वहीं 8 जनवरी को वोटों की गिनती होगी और नतीजे घोषित किए जाएंगे।

करणपुर विधानसभा सीट के लिए चुनाव मैदान में सर्वाधिक बार उतरने की वजह से यहां निर्दलीय प्रत्याशी तीतर सिंह वैसे ही चर्चा में हैं। अब स्थगित मतदान की प्रक्रिया शुरू होने पर मंगलवार को यहां एसडीएम के समक्ष पेश होकर उसने अपनी मांग रखी तो अधिकारी सहित वहां मौजूद अन्य लोग हैरान रह गए। हालाकि, एसडीएम ने उसकी पूरी बात सुनी और वस्तुस्थिति को समझते हुए उसे मांग पूरी करने का भरोसा भी दिलाया तो वह वापस लौट गया।

31 बार चुनाव लड़ चुका है तीतर सिंह…

जानकारी के अनुसार, अपने एक समर्थक के साथ एसडीएम कार्यालय में पेश हुए तीतर सिंह ने एसडीएम सुभाषचंद चौधरी को कहा कि उन्हें विधानसभा क्षेत्र के दूरदराज एरिया में प्रचार में काफी परेशानी आ रही है। उसका कहना था कि गरीबों के उत्थान की सोच को लेकर अब तक वह 31 बार चुनाव लड़ चुका है। ऐसे में इस बार प्रचार के लिए प्रशासन की ओर से उसे एक गाड़ी मिलनी चाहिए। यह सुनकर जहां एकबारगी अधिकारी व कार्मिक हतप्रभ रह गए। वहीं, उसके जाने के बाद भी उनके चेहरे में मुस्कान थी।

पढ़ाई में साक्षर, इंस्टाग्राम पर 16.7 हजार फॉलोअर्स…

एसडीएम कार्यालय से निकलने के बाद वहां के एक कार्मिक ने बताया कि 78 वर्षीय और पढ़ाई में महज साक्षर तीतर सिंह का इंस्टाग्राम पर अकाउंट एक्टिव है। वर्तमान में उसके 16.7 हजार फॉलोअर्स हैं। यही नहीं इनके एक वीडियो को तो करीब साढ़े 76 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। आपको बता दें कि तीतर सिंह पिछले 38 साल के दौरान सरपंच से लेकर एमएलए व एमपी तक के लिए कुल 31 चुनाव लड़ चुका है, लेकिन हर बार हार व जमानत जब्त होने के बावजूद आगामी चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करता है।

कांग्रेस प्रत्याशी की मौत के कारण स्थगित हुई थी चुनाव प्रक्रिया…

बता दें कि राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटें हैं, लेकिन 25 नवंबर को सिर्फ 199 सीटों के लिए ही वोटिंग हुई थी। तब करणपुर सीट पर मतदान इसलिए स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि चुनाव से कुछ दिन पहली कांग्रेस के प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत हो गई थी। करणपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के अलावा 11 अन्य उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। ज्ञात रहे कि क्षेत्र के करीब 2 लाख 40 हजार मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।