Illegal Liquor Caught : बाड़मेर पुलिस ने अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, चावलों की आड़ में हो रही थी तस्करी

Illegal Liquor Caught In Barmer : राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बाड़मेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बाड़मेर पुलिस ने…

New Project 2024 02 09T170615.223 | Sach Bedhadak

Illegal Liquor Caught In Barmer : राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बाड़मेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बाड़मेर पुलिस ने आरजीटी पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने अवैध शराब से भरा एक ट्रेलर जब्त किया है। ट्रेलर से पंजाब निर्मित अलग-अलग ब्रांड के 1045 शराब के कार्टन मिले है। जिसकी अनुमानित कीमत सवा करोड़ रुपए है। पुलिस ने दो तस्करी करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की पूछताछ में ट्रक चालक ने बताया कि ये शराब पंजाब से गुजरात ले जाई जा रही थी। बताया जा रहा है कि जोधपुर रेंज में बीते एक साल में अवैध शराब के खिलाफ को लेकर ये सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है। फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपियों से खरीद-फरोख्त को लेकर पूछताछ कर रही है।

बाड़मेर एसपी दिगंत आनंद ने बताया कि राजस्थान सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत जिला पुलिस लगातार अवैध मादक पदार्थ, शराब तस्करी सहित संगठित अपराध रोकने के लिए कार्रवाई कर रही है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि फलोदी से सांचौर की तरफ जाने वाले स्टेट हाइवे-28 पर फलोदी की तरफ से एक ट्रेलर पंजाब निर्मित अवैध अंग्रेजी से भरा हुआ है। जो रागेश्वरी की तरफ आ रहा है। जो रागेश्वरी होते हुए सांचौर से गुजरात की तरफ जाएगा।

मुखबिर की सूचना पर रागेश्वरी थाना पुलिस ने मेगा हाइवे पर नाकाबंदी कर सूचना के आधार पर ट्रेलर ट्रक को रुकवाकर ट्रेलर की ट्रोली में रखे कंटेनर की तलाशी ली। पुलिस को तलाश के दौरान कंटेनर के अंदर चावलों के बैग्स के पीछे छिपाकर पंजाब निर्मित अवैध के कार्टन मिले।

विभिन्न ब्रांड के 1045 कार्टन किए जब्त

पुलिस ने ट्रेलर की तलाशी लेने पर उसमें से पंजाब निर्मित अलग-अलग ब्रांड के 1045 कार्टन अंग्रेजी शराब मिली। जिसमें 445 कार्टन रॉयल स्टैग, 305 कार्टन मेकडॉल्स नंबर वन और 295 कार्टन रॉयल चैलेंज के मिले।

पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

इसके बाद पुलिस ने ट्रेलर में सवार आरोपी सुखवेंद्रसिंह पुत्र सतनामसिंह निवासी भूंदरी सिंदवाबेट जिला लुधियाना और केवल पुत्र मंगतराम निवासी जोकेटेहलसिंह पुलिस थाना लेखोकेबेराम जिल फिरोजपुर पंजाब को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि अवैध शराब कहा सें भरकर लाए थे और आगे किसके यहां पर सप्लाई करने वाले थे। कार्रवाई में डीएसटी कांस्टेबल भूपेंद्रसिंह, नवरतन की महत्वपूर्ण भूमिका रही।