Rajasthan: मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही एक्शन मोड में भजनलाल, IAS टी. रविकांत को मिली बड़ी जिम्मेदारी

राजस्थान में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण के साथ ही प्रशासनिक बदलाव भी शुरु हो गए है।

Untitled Design 2 | Sach Bedhadak

IAS T Ravikant: राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण के साथ ही प्रशासनिक बदलाव भी शुरु हो गए है। कार्मिक विभाग द्वारा आदेश जारी करते हुए आईएएस टी. रविकांत को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के रुप में जिम्मेदारी दी गई, जबकि आईएएस सौम्या झा को संयुक्त सचिव बनाया है।

टी रविकांत वर्तमान में मेडिकल और यूडीएच का कामकाज देख रहे हैं। बता दें कि इससे पहले आईएएस टी. रविकांत पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सचिव रह चुके हैं। टी. रविकांत ने विभिन्न पदों पर रहते हुए वह सरकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए जाने जाते हैं।

इन पदों पर रहे चुके है टी. रविकांत

टी. रविकांत के अनुभव की बातद करें तो वो अपने कार्यकाल के दौरान लेबर एम्पलाईमेंट , स्किल सेक्रेटेरी, कर्मिशयल टैक्स सेक्रेटेरी जैसे पदों पर रह चुके हैं। राजस्थान में उन्होंने जयपुर, कोटा, झुंझुनूं, भरतपुर, हनुमानगढ़ और बांसवाड़ा का भी जिला कलेक्टर के तौर पर भी कार्यभार संभाला है।

इसके अलावा राजस्थान सरकार में यंग आईएएस टी.रविकांत कई अहम पदों पर रह चुके रविकांत कार्मिक विभाग और चीफ मिनिस्टर सेक्रेटेरी के तौर पर भी अपने दायित्वों का निर्वहन कर चुके हैं। टी रविकांत भारतीय प्रशासनिक सेवा के वर्ष 1998 बैच के अधिकारी है।

अस्थायी तौर पर दी जिम्मेदारी

IAS टी.रविकांत को मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के तौर पर जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा IAS आनंदी को सीएम सचिव, IAS डॉ.सौम्या झा को मुख्यमंत्री का संयुक्त सचिव बनाया गया है। तीनों IAS अफसरों को फिलहाल अस्थायी तौर पर ये जिम्मेदारी कार्मिक विभाग द्वारा दी गई है।