भरतपुर में पति ने पत्नी का गला दबाकर उतारा मौत के घाट, थाने जाकर बोला- मार डाला

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी पति ने खुद ही…

New Project 2023 07 24T175153.261 | Sach Bedhadak

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी पति ने खुद ही थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया। पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। मृतका के पिता ने आरोपी दामाद के खिलाफ हत्या और दहेज का मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, यह घटना भरतपुर के नई अनाज मंडी पेप्सी गोदाम के पास हरिजन बस्ती की है। पुलिस ने बताया कि बीती रात करीब 11 बजे नितेश (25) नाम के युवक ने अपनी पत्नी प्रीति (24) की जमकर पिटाई की और फिर उसका गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आरोपी पति भरतपुर कोतवाली थाने में सरेंडर करने पहुंच गया और बोला, ‘साहब मैने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है, मुझे गिरफ्तार कर लो।

पिता ने दर्ज कराया हत्या का केस…

इधर, मृतका प्रीति के पिता डीग (भरतपुर) में गोवर्धन घाट निवासी यादराम ने रविवार देर रात कोतवाली थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। यादराम ने शिकायत में बताया कि 7 फरवरी 2022 को अपनी 2 लड़कियों प्रीति और पायल की शादी भरतपुर शहर की नई मंडी स्थित हरिजन बस्ती के रहने वाले दो भाई नितेश और अभिषेक के साथ की थी। बेटियों की शादी में अपनी हैसियत के अनुसार 20 लाख रुपये खर्च किए थे और शादी का पूरा सामान दिया गया था, लेकिन शादी के बाद से ही लड़कियों के ससुराल वाले दहेज में 5 लाख रुपए और कार की मांग कर रहे थे। जब उनकी मांग के मुताबिक, दहेज बाद में नहीं दिया गया तो पुत्रियों के साथ मारपीट करते थे।’

छोटी बेटी ने फोन कर बताया, दीदी को कर रहे मारपीट…

मृतक के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में बताया कि मारपीट की वजह से छोटी बेटी पायल अपने पीहर मां के घर आ गई थी। लेकिन उसके ससुराल वाले विगत दिन 23 तारीख की शाम को डीग आए और अपने साथ बड़ी बेटी प्रीति को लेकर यहां आए थे। बेटियों के साथ मारपीट नहीं करने का आश्वासन देकर प्रीति और पायल दोनों बेटियों को अपने साथ भरतपुर ले गए थे। लेकिन विगत देर रात करीब 11:00 बजे छोटी बेटी पायल का फोन आया कि बड़ी बहन प्रीति के साथ ससुराल वाले मारपीट कर रहे हैं। जब मृतका के परिजन यहां पहुंचे तो पता लगा कि प्रीति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके बाद पता लगाकर प्रीति का शव मोर्चरी में रखा हुआ है।

पुलिस बोली, ससुरालवालों पर हत्या का केस दर्ज

सिटी सीओ नगेंद्र सिंह ने बताया कि डीग के रहने वाले यादराम नाम के एक व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। पिता का कहना है कि मेरी बेटी को उसके पति ने दहेज़ की मांग को लेकर मार दिया है। पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने प्रीति के पति नितेश, देवर अभिषेक, ससुर सतीश, सास सुनीता, दादा ससुर मनोहर, दादी सास कमला, सैपऊं धौलपुर निवासी बुआ बबीता और फूफा ससुर गौरे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *