कर्जा मांगने आते तो शोर मचाने लगती थी पत्नी, गुस्साए पति ने बर्थडे के दिन उतार दिया मौत के घाट

पाली। राजस्थान के पाली में रिश्तों को तार-तार कर देने वाली घटना सामने आई है। एक पति ने पत्नी के जन्मदिन पर उसे मौत के…

New Project 2023 07 18T150158.645 | Sach Bedhadak

पाली। राजस्थान के पाली में रिश्तों को तार-तार कर देने वाली घटना सामने आई है। एक पति ने पत्नी के जन्मदिन पर उसे मौत के घाट उतार दिया। पत्नी का कसूर सिर्फ इतना था कि वह पति को कर्जा लेने के लिए मना करती थी। जब घर पर लोग उसके पति से कर्जा मांगने आते तो पत्नी गुस्सा होकर शोर मचाने लगती थी। पत्नी के गुस्से से परेशान होकर पति ने उसका गला घोंटकर मार दिया। यह घटना पाली जिले के पांचेटिया गांव में 14 जुलाई की देर शाम की है।

पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में हत्या की वारदात करना कबूल किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वारदात के दिन लोन की किश्त नहीं भरने पर पत्नी गली में जाकर चिल्लाने लगी थी। पड़ोसियों के सामने इज्जत खराब होती देख गुस्से में आकर गला घोंट दिया।

थानाधिकारी पन्नाराम ने बताया कि खारची गांव निवासी किशनसिंह रावणा राजपूत (38) ने अपनी पत्नी अनिता कंवर (35) की हत्या करना कबूला है। आरोपी ने बताया कि उसने एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी से लोन ले रखा था। आर्थिक हालत ठीक नहीं होने से वह समय पर किश्तें नहीं भर पाया। 14 जुलाई की सुबह माइक्रो फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी उसके घर आया और उसने लोन भरने की बात कही।

किशनसिंह ने फाइनेंस कर्मचारी को जैसे-तैसे समझाकर वहां से भेज दिया, लेकिन उसकी पत्नी अनिता बहुत गुस्सा हो गई। अनिता ने गुस्से में अपने पति से खरी-खोटी सुनाते हुए गली में जाकर जोर-जोर से चिल्लाने लगी। अनिता के अपने पति से झगड़ते हुए देखकर आस-पास के लोग भी एकत्रित हो गए। अपनी इज्जत खराब होती देख किशनलाल वहां से निकल गया। देर शाम को जब वह घर लौटा तो तक भी उसकी पत्नी अनिता गुस्से में थी। अगले दिन सुबह दोबारा उसी बात को दोहराने लगी तो कहा कि ऊपर कमरे में जाकर बात करते है। वहां फिर लोन की बात को लेकर ताने मारते हुए कहने लगी कि जब लोन भर नहीं सकते तो लेते क्यों हो। इतना कहते ही वह फिर जोर-जोर से चिल्लाने लगी। पत्नी के बार-बार तानों से किशनलाल इतना गुस्सा हो गया कि गला दबाकर अनिता की हत्या कर दी। इसके बाद वह मौके से फरार हो गया।

पत्नी के बर्थ-डे वाले दिन गला दबाकर की हत्या…

एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला ने मामले में बताया कि आरोपी किशनाल की कमाई नहीं होने पर वह बार-बार कर्ज लेता था। आरोपी के लोन को समय पर नहीं चुकाने के कारण दोनों पति-पत्नी में पिछले कई सालों से तनाव चल रहा था। 14 जुलाई को आरोपी की पत्नी का जन्मदिन था। बर्थ-डे वाले दिन सुबह और फिर रात में फिर दोनों में झगड़ा हुआ। जिसमें आरोपी ने गुस्से में अपनी पत्नी का गला घोंट कर हत्या कर दी। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने हत्या करने के कई कारण बताए।

कम कमाई के चक्कर में लेता था कर्ज…

पुलिस की पूछताछ में आरोपी किशनसिंह ने बताया कि वह गांव में ही पंचर की दुकान चलता है। उसकी पत्नी अनिता कंवर घर खर्च में पति का हाथ बंटाने के लिए सरकारी स्कूल में पोषाहार पकाने जाती थी। आरोपी किशनसिंह नशे का आदि था और पंचर की दुकान से कमाई कम होती थी। इसलिए उसने माइक्रो फाइनेंस और कई परिचितों से रुपए ले रखे थे।

पति-पत्नी में सालों से चल रहा था तनाव…

कर्जदारों से लिया हुआ पैसा समय पर नहीं चुकाने के कारण दोनों पति-पत्नी में पिछले कई सालों से विवाद होते आ रहे है। पति की इन हरकतों से परेशान अनिता कंवर एक बार पीहर भी चली गई थी। बाद में सामाजिक स्तर पर समझौता होने पर वापस ससुराल आई और गांव में ही किराए के मकान में अपने पति और बच्चों के साथ अलग रहने लगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *