जोधपुर में होर्डिंग्स पॉलिटिक्स : संजीवनी घोटाले पर पायलट चुप क्यों?

राजस्थान कांग्रेस में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भ्रष्टाचार और पेपर लीक मामले को लेकर मोर्चा खोल रहा है।

image 2023 05 18T160821.369 | Sach Bedhadak

Hoardings Politics in Jodhpur : जयपुर। राजस्थान कांग्रेस में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भ्रष्टाचार और पेपर लीक मामले को लेकर मोर्चा खोल रहा है। वहीं, दूसरी ओर गहलोत गुट के नेताओं का आरोप है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले पायलट डिप्टी सीएम का पद छोड़ने के बाद भी अब तक खुद सरकारी बंगले का सुख भोग रहे है। इसी बीच जोधपुर में पायलट के भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर होर्डिंग्स पॉलिटिक्स शुरू हो गया है। जोधपुर में जगह-जगह सचिन पायलट और गजेंद्र सिंह शेखावत के पोस्टर लगे हुए है। पोस्टरों के जरिये जोधपुर कांग्रेस के नेताओं ने सवाल उठाया है कि संजीवनी मामले में सचिन पायलट चुप क्यों है? ये पोस्टर शहरभर में चर्चा का विषय बने हुए है।

जोधपुर में गुरुवार को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच रिश्ते को लेकर जगह-जगह होर्डिंग लगे। होर्डिंग में पूछा कि संजीवनी घोटाले पर चुप क्यों हो, पायलट जी?, जनता जवाब मांगती है? साथ ही गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ पायलट का फोटो भी अंकित किया गया है। जोधपुर में ये पोस्टर जिला कांग्रेस कमेटी के संगठन महामंत्री और पार्षद कुश गहलोत, कांग्रेस जिला प्रवक्ता भाकर राम विश्नोई और जिला कांग्रेस कमेटी सचिव ललित गहलोत की ओर से लगाए गए है।

पायलट ने उठाया था भ्रष्टाचार का मुद्दा, लेकन संजीवनी घोटाले पर मौन

बता दें कि सचिन पायलट लगातार भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा रहे है। वो वसुंधरा राजे सरकार में हुए भ्रष्टाचार और पेपर लीक के मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने के लिए अनशन कर चुके है। साथ ही अजमेर से जयपुर तक जन संघर्ष यात्रा निकाले चुके है। हाल ही में पायलट ने गहलोत सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए तीन मांगे रखी थी। साथ ही चेतावनी दी कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वो प्रदेशभर में आंदोलन करेंगे। लेकिन, संजीवनी घोटाले को लेकर कभी कुछ नहीं बोला है। जबकि इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बार-बार केंद्रीय मंत्री शेखावत पर निशाना साधते आ रहे है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि जब पायलट भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा रहे हैं तो फिर शेखावत पर निशाना साधते से अब तक क्यों बच रहे है।

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने की थी पायलट की तारीफ

बता दें कि हाल ही में जब पायलट ने जन संघर्ष यात्रा निकाली थी तो केंद्रीय मंत्री शेखावत ने उनकी जमकर तारीफ की थी। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा था कि पायलट ने 5 साल मेहनत कर फिर से कांग्रेस को सत्ता दिलाई। पिछली बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 5 साल के शासन के बाद कांग्रेस सिर्फ 21 सीटों पर सिमट गई थी। तब पायलट ने हर गांव और कस्बे तक जाकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जान फूंकी।

ये खबर भी पढ़ें:-विधायक संयम लोढ़ा का तंज, खुद सरकारी बंगले का सुख भोग रहे भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने वाले पायलट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *