Amritpal Singh : बैशाखी पर भी नहीं पकड़ा गया अमृतपाल, अब कहां है भगोड़ा ? राजस्थान से भी हो गया फरार !

खालिस्तानी समर्थक और भगोड़ा अमृतपाल (Amritpal Singh) को बैशाखी के दिन भी नहीं पकड़ा जा सका। जिससे अब ये चर्चाएं तेज हो गई हैं कि…

Amritpal Singh

खालिस्तानी समर्थक और भगोड़ा अमृतपाल (Amritpal Singh) को बैशाखी के दिन भी नहीं पकड़ा जा सका। जिससे अब ये चर्चाएं तेज हो गई हैं कि क्या अमृतपाल के आगे पुलिस और खुफिया एजेंसी इतनी कमजोर पड़ गई हैं कि उसके इतने करीब होने के बावजूद उसे अब तक पकड़ा नहीं जा सका। 

कल Amritpal Singh के आत्मसमर्पण की चर्चा जोरों पर थीं 

कल अमृतपाल (Amritpal Singh) के राजस्थान के हनुमानगढ़ में लगभग आत्मसमर्पण करने की चर्चा जोरों पर चल गई थी। इतना तक कहा जा रहा था कि अमृतपाल को लगभग पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने घेर लिया है कभी भी उसे अरेस्ट कर लिया जाएगा लेकिन जब कल का पूरा दिन निकल गया और अमृतपाल के सरेंडर की कोई खबर नहीं आई। तो इससे यह साफ हो गया कि अमृतपाल फिर से पुलिस के हाथ हो बचकर फरार हो चुका है।

हाईकोर्ट की पंजाब सरकार को फटकार 

यह चर्चा सिर्फ खास और आम लोगों में ही नहीं बल्कि कोर्ट में भी चली गई है। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने भगवंत मान सरकार को फटकार लगाई है। कोर्ट का कहना है कि 80 हजार से ज्यादा पुलिस बल अमृतपाल (Amritpal Singh) को खोजने के लिए लगे हुए हैं। अलग से खुफिया एजेंसी भी साथ है। जिन राज्यों में दबिश दी जा रही है वहां की पुलिस भी साथ में काम कर रही हैं। उसके बावजूद अमृतपाल बार-बार कैसे फरार हो रहा है? कोर्ट ने पंजाब सरकार की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि अमृतपाल के जब कई साथी गिरफ्तार हो चुके हैं, जेल जा चुके हैं तो फिर वह कैसे अब तक बच रहा है? यह आप की सबसे बड़ी विफलता है।

Amritpal Singh का राइट हैंड पप्पल प्रीत पकड़ा गया

गौरतलब है कि अमृतपाल का राइट हैंड माना जाने वाला पप्पलप्रीत गिरफ्तार हो चुका है। 18 मार्च से अमृतपाल फरार चल रहा है। उसके 23 दिन बाद पुलिस ने पप्पल प्रीत को पकड़ लिया पप्पल प्रीत के शिकंजे में आने के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियां यह अंदेशा जता रहे हैं कि अब जल्द ही अमृतपाल को भी पकड़ने में सफलता हासिल होगी।

राजस्थान में तीन दिनों से चल रहा है ऑपरेशन 

पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियां अमृतपाल (Amritpal Singh) के पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में होने की सूचना पर आए दिन दबिश दे रही हैं। राजस्थान में तो पिछले 3 दिनों से खुफिया एजेंसी औऱ पंजाब पुलिस ने डेरा डाला हुआ है। राजस्थान के सीमावर्ती 5 जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। कई लोगों को भी हिरासत में लिया गया लेकिन अमृतपाल को गिरफ्तार करते-करते पुलिस रह गई। यानी अमृतपाल फिर से खुफिया एजेंसी और पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। हालांकि इस बात की पुष्टि ना तो राजस्थान पुलिस ने की है ना ही पंजाब पुलिस ने। अभी भी यहां पर सर्च अभियान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *