बीकानेर में रेप के बाद दलित युवती की हत्या, कोचिंग के लिए निकली छात्रा के साथ रास्ते में हुआ हादसा

बीकानेर जिले के खाजूवाला में एक दलित युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

Actress Rape | Sach Bedhadak

जयपुर। बीकानेर जिले के खाजूवाला में एक दलित युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बीस साल की इस युवती से एक घर में पहले रेप किया गया और बाद में वहीं मारकर पटक दिया गया। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम मौके पर पहुंची और फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए। जानकारी के अनुसार खाजूवाला कस्बे में मंगलवार दोपहर एक युवती का शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई। 

युवती का शव एक मकान में मिला था। ऐसे में आरोप लगाया जा रहा है कि पहले युवती से दुष्कर्म किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई। हालांकि स्पष्ट रूप से अब तक कुछ भी सामने नहीं आया है। युवती के परिजनों ने कुछ युवकों पर संदेह जताया है। इसके बाद पुलिस उनकी तलाश कर रही है। घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी तेजस्वनी गौतम ने खाजूवाला में ही डेरा डाल दिया और घटना की जानकारी ली। उनके साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण दीपक कुमार मौके पर पहुंचे। 

एफएसएल टीम को भी बुलाकर साक्ष्य एकत्र करवाए गए। वहीं पुलिस की एक टीम संदिग्धों की तलाश में जगहजगह दबिश दे रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के विधायक और केबिनेट मंत्री गोविन्द मेघवाल ने भी पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों से बातचीत की है। उन्होंने मामले में निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए गए हैं। उधर, घटना के बारे में जानकारी मिलने पर पूर्व विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल भी खाजूवाला पहुंच गए। उन्होंने एसपी से मुलाकात कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने की मांग रखी थी।

कोचिंग के लिए निकली थी युवती

बताया जा रहा है कि युवती हर रोज सुबह कोचिंग जाती थी। मंगलवार को भी वह घर से कोचिंग जाने के लिए निकली थी, लेकिन रास्तेमें ही उसके साथ हादसा हो गया। घटना को लेकर युवती के परिजनों ने कु छ युवकों पर संदेह जताया है। ऐसे में इन युवकों की तलाश हो रही है। दरअसल, दलित महिला होने के कारण ये मामला ज्यादा तूल पकड़ सकता है। खाजूवाला दलित वर्ग के लिए आरक्षित विधानसभा सीट है। ऐसे में इसी क्षेत्र में दलित महिला के साथ दष्कु र्म और हत्या का मामला तूल पकड़ सकता है।

हाॅस्टल के पीछे मिला MBBS छात्र का शव

इधर, सीकर जिले में एमबीबीएस के प्रथम वर्ष के छात्र की मौत का मामला सामने आया है। मंगलवार सुबह हॉस्टल के पीछे उसका शव पड़ा मिला। पुलिस ने शव को एसके हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस ने हादसे की सूचना छात्र के बांसवाड़ा रहने वाले परिवार को दी थी। छात्र के परिजन देर शाम सीकर पहुंचे। छात्र हनिमेश खांट (20) सीकर के कल्याण मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था। 

बांसवाड़ा का रहने वाला छात्र कॉलेज के बॉयज हॉस्टल में ही ग्राउंड फ्लोर पर कमरा नंबर 126 में रहता था। सूचना के बाद सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और हॉस्टल के अन्य छात्रों से पूछताछ की। वहीं एफएसएल टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए। जानकारी में सामने आया है कि गर्मियों की छुट्टी के बाद 12 जून को ही हनिमेश घर से लौटा था। वापस आने के बाद वह गुमसुम सा रहने लगा था और सभी क्लास भी नहीं ले रहा था। उसके साथियों ने इस बारे में पूछा भी था, लेकिन वह जवाब नहीं देता था। 

फिलहाल जांच में सामने आया है कि हॉस्टल के कमरों में मोबाइल नेटवर्क ठीक से काम नहीं करता है। ऐसे में सोमवार रात करीब 9 बजे हनिमेश हॉस्टल के ग्राउंड फ्लोर के बरामदे में मोबाइल चला रहा था। शव सबसे पहले डॉ. जगदीश ने देखा था। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सीकर एसपी करण शर्मा ने बताया कि रैगिंग के एं गल से भी पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। वहीं कैं पस में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जाएगी। वहीं रैगिंग के एंगल से भी जांच की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-मंत्री-अफसरों पर FIR नहीं होने पर किरोड़ी ने खोला मोर्चा, जोशी बोले- सांसद के खिलाफ दर्ज कराऊंगा केस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *