दौसा में ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले गिरोह का खुलासा, लोगों के फर्जी बैंक खाते खुलवा ऐसे लगाते थे चूना

दौसा। राजस्थान के दौसा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने लोगों के फर्जी बैंक खाते खुलवाकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले…

New Project 2024 01 28T191309.022 | Sach Bedhadak

दौसा। राजस्थान के दौसा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने लोगों के फर्जी बैंक खाते खुलवाकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 चैक बुक, 30 बैंक पासबुक, 14 एटीएम, कई कंपनियों के 54 सिम कार्ड, 13 मोबाइल फोन, 4 चार्जर, बाइक व कार जब्त की है। दौसा एसपी वंदिता राणा ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका खुलासा किया है।

दौसा एसपी वन्दिता राणा ने बताया कि डीजीपी साइबर सुरक्षा, SCRB एवं तकनीकी सेवाएं डॉ. रविप्रकाश मेहरडा के निर्देश पर जिले में शुक्रवार व शनिवार को साइबर ठगों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया गया। एसपी ने बताया कि 27 जनवरी को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि लालसोट की हटिका कॉलोनी में साइबर क्राइम हो रहे हैं।

इस पर पुलिस ने दबिश दी तो पता चला कि लोगों को झांसे में लेकर उनकी आईडी से सिम कार्ड व बैंक खाता खुलवाकर एटीएम कार्ड जारी करवाकर अपने पास रख लेते थे। इसके बदले आईडी वाले शख्स को 2-3 हजार रुपए का लालच देते थे। गैंग के दूसरे सदस्य ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम देते थे।

सूचना पर एएसपी रामचंद्र नेहरा व सीओ अरविंद कुमार के सुपरविजन एवं एसएचओ धर्मेंद्र के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा तुरन्त कार्रवाई कर इस गिरोह का खुलासा किया।

साइबर टीम व मण्डावरी थाना पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी नरेश कुमार मीना पुत्र श्रीराम (25) और सुशील कुमार मीना पुत्र जगदीश प्रसाद (30) निवासी थाना बाटौदा गंगापुर सिटी व श्याम सुंदर शर्मा पुत्र कजोड़ मल (28) निवासी गढ़मोरा हाल इंदिरा गांधी नगर थाना खोनागोरियान जयपुर को गिरफ्तार किया।