भीलवाड़ा में पानी में डूबने से 4 बच्चों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम, गांवों में शोक की लहर

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में शनिवार को अलग-अलग तीन घटना में पानी में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई। पहली घटना कोटड़ी थाना…

New Project 2023 07 30T141631.918 | Sach Bedhadak

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में शनिवार को अलग-अलग तीन घटना में पानी में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई। पहली घटना कोटड़ी थाना सर्किल के सरसड़ी गांव की है। यहां पर एक लड़का और एक लड़की की पानी में डूबने से मौत हो गई। दोनों बच्चे खेत में बकरियां चराने गए थे। बकरियां चराते हुए एनिकट पर नहाने के लिए चले गए। नहाने के दौरान पैर फिसलने से दोनों एनिकट में जा गिरे और डूब गए। पानी में डूबने दोनों की मौत हो गई।

एक लड़का और लड़की की पानी में डूबने से मौत…

थाना प्रभारी खिवराज गुर्जर ने बताया कि थाना क्षेत्र के सरसड़ी गांव निवासी सोहन लाल लुहार का बेटा प्रहलाद (7) और रामलाल की बेटी पिंकी (9) शनिवार दोपहर को बकरियां चराने एनिकट की ओर गए थे। बकरियां चराने के दौरान दोनों एनिकट पर नहाने लगे। इस दौरान प्रहलाद का पैर फिसल गया और पानी में जा गिरा।

प्रहलाद को डूबता देख पिंकी ने उसे बचाने के लिए छलांग लगा दी। दोनों को पानी में डूबता देख पास में बकरियां चरा रही पिंकी की बहन मदद के लिए चिल्लाने लगी। लड़की की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने दोनों को पानी से बाहर निकालकर कोटड़ी चिकित्सालय लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित किया। सूचना पर मौके पर पहुंची कोटड़ी थाना पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए।

पशुओं को पानी पिलाने गया बालक नाड़ी में डूबा…

उधर, दूसरी घटना करेडा क्षेत्र के टोकरा चौराहे की है। धपड़ा निवासी ठाकुरसिंह रावत (10) खेत से पशुओं को नाडी में पानी पिलाने गया था। इसी दौरान पैर फिसलने से बालक नाडी में जा गिरा। उसे पानी में डूबता देख खेत पर काम कर रहे लोग मौके पर पहुंचे और उसे पानी से बाहर निकाला। पानी में डूबने से बालक की मौत हो गई।

14 साल के बच्चा नदी में बहा…

तीसरी घटना करेड़ा थाना क्षेत्र के डेलास गांव की है। यहां कोठारी नदी में बहने से 14 साल के बच्चे की मौत हो गई। करेड़ा थानाप्रभारी ओमप्रकाश गोरा ने बताया कि डेलास निवासी विष्णु सिंह (14) पिता बाबू सिंह राजपूत की नदी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतक विष्णुसिंह राजपूत नौवीं कक्षा में पढ़ता था। शनिवार को विद्यालय में अवकाश होने से बकरियां चराने गया। कोठारी नदी के एनीकट के पास से गुजरा। पैर फिसलने से एनीकट में गिर गया। आसपास मौजूद लोग आए, तब तक विष्णु डूब चुका था। ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद शव निकाला। परिजनों के वहां पहुंचने से मौके पर कोहराम मच गया।

(इनपुट-जयेश पारीक)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *