‘भाजपा 250 लोकसभा सीट भी जीत जाए तो बता देना…’ 400 पार के नारे पर बोले पूर्व CM अशोक गहलोत

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों को लेकर चुनाव होने जा रहे हैं। प्रदेश में दो चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे।…

ashok gehlot | Sach Bedhadak

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों को लेकर चुनाव होने जा रहे हैं। प्रदेश में दो चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। 19 अप्रैल को पहले चरण और 27 अप्रैल को दूसरा चरण के मतदान होंगे। राजस्थान में लोकसभा चुनावों को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही विभिन्न पार्टियों के स्टार प्रचारक अपने-अपने प्रत्याशियों के प्रचार में जुट गए हैं। सोमवार को मुंबई प्रवास से जयपुर लौटे पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा बीजेपी कह रही है 400 पार, लेकिन मैं आपको बता दूं अगर 250 पार भी हो जाए तो मुझे बता देना।

पूर्व सीएम गहलोत ने कहा कि देशभर में आज विपक्षी नेताओं को जेल में डालने का काम बीजेपी कर रही है। उन्होने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्रियों व पूर्व मंत्रियों को ईडी सीबीआई का डर दिखाकर जेल में डाला जा रहा है। वही, डूंगरपुर बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी की घोषणा को लेकर कहा कि बहुत जल्द डूंगरपुर बांसवाड़ा सीट पर भी पार्टी फैसला ले लेगी।

6 तारीख को जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र

अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की 6 अप्रैल को जयपुर में बड़ी चुनावी सभा है। जयपुर की सभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और वरिष्ठ नेता रहेंगे। यह पहली बड़ी चुनाव सभा है, इस सभा में कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। इस सभा के जरिए मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी घोषणा पत्र को लॉन्च करेंगे। घोषणा पत्र में 5 गारंटियां दी जाएगी, जिसमें युवाओं के लिए बेरोजगारों के लिए किसानों के लिए महिलाओं के लिए योजनाएं होंगी जिससे कि आम जनता को राहत मिल सके।

भाजपा 250 पार भी हो जाए तो मुझे बता देना

लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज देशभर में लोकतंत्र खतरे में है मीडिया पर भी दबाव है। आज देश में हालात बेहद गंभीर है, आने वाले दिनों में चुनाव होंगे या नहीं, यह भी अपने आप में चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि आज देश भर में सभी संवैधानिक संस्थाओं पर दबाव है, मीडिया पर दबाव है। जब उनसे पूछा गया कि बीजेपी इस बार 400 पार सीट लेकर सत्ता में आने की कह रही है। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी कह रही है 400 पार, लेकिन मैं आपको बता दूं अगर 250 पार भी हो जाए तो मुझे बता देना।

पार्टी ने अपने नेताओं को सब कुछ दिया है

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेताओं के टिकट बदलने के बयान को लेकर अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी ने अपने नेताओं को सब कुछ दिया है तो आज पार्टी को जब जरूरत है, तो नेता चुनाव लड़ रहे हैं। नेताओं की भावना भी यही है कि चुनाव लड़े उनकी जगह में होता तो मैं भी यही कहता।