SMS की महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने किया सुसाइड का प्रयास, एक सप्ताह में दूसरा मामला सामने आया

जयपुर। राजधानी जयपुर के सबसे बड़े एसएमएस हॉस्पिटल (सवाई मानसिंह हॉस्पिटल) के मेडिकल कॉलेज की महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने सुसाइड की कोशिश की है। महिला…

sms hospital jaipur | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर के सबसे बड़े एसएमएस हॉस्पिटल (सवाई मानसिंह हॉस्पिटल) के मेडिकल कॉलेज की महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने सुसाइड की कोशिश की है। महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने बीती देर रात नींद की गोलियां खा ली थी। सुबह देर तक नहीं उठने पर घटना का पता चला। परिजन उसे लेकर एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मेडिकल आईसीयू विंग में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा है।

एसएमएस डॉक्टरों के मुताबिक, महिला रेजिडेंट (29) न्यूरो सर्जरी डिपार्टमेंट में नियुक्त है और फर्स्ट ईयर की छात्रा है। वह मुंबई की रहने वाली है। उसका ससुराल जयपुर के टोंक रोड पर है। ससुराल वालों ने पूछताछ में बताया कि डॉक्टर रात में सामान्य थी। ड्रिप्रेशन को लेकर कोई बात नहीं थी। खाना खाने के बाद सो गई थी। सोमवार सुबह काफी देर तक नहीं उठने पर उसे जगाने पहुंचे। वहां जाकर देखा तो बिस्तर के पास कुछ दवाइयों के पत्ते पड़े थे। इसके बाद हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां उसे इमरजेंसी में दिखाया। डॉक्टरों ने बताया कि महिला की हालत अभी स्थिर बनी हुई है।

एक सप्ताह में दूसरा मामला…

बता दें कि एसएमएस मेडिकल कॉलेज में एक सप्ताह में सुसाइड का ये दूसरा मामला है। पिछले सप्ताह भी यूपी निवासी फर्स्ट ईयर की एक महिला रेजिडेंट ने खुद को बेहोशी का इंजेक्शन लगा लिया था। एक दिन बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। उस समय परिजनों ने पुलिस को बताया था कि युवती दिल्ली के अच्छे मेडिकल कॉलेज में एडमिशन नहीं होने से परेशान थी। जब उसका एडमिशन करवाया गया, उसके बाद वह एक-दो दिन यहां रहने के बाद वापस अपने घर चली गई थी। करीब 15 दिन बाद वह वापस अपने माता-पिता के साथ 4 दिन पहले वापस जयपुर आने के बाद डॉक्टर की नई पोस्टिंग कांवटिया अस्पताल में की गई थी। यहां हॉस्टल अलॉट करवाने की प्रक्रिया कर रही थी।