60 हजार के नकली नोटों के साथ दो गिरफ्तार, पकड़े जाने पर एक लाख के नकली नोट जलाए

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बीकानेर जिला पुलिस ने खाजूवाला के दो व्यापारियों को साठ हजार रुपए…

Fake Notes Worth Sixty Thousand Rupees Found In Bikaner | Sach Bedhadak

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बीकानेर जिला पुलिस ने खाजूवाला के दो व्यापारियों को साठ हजार रुपए के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी दोनों व्यापारी जयपुर से 1.65 लाख रुपए के नकली नोट लेकर आए थे। पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर एक आरोपी ने करीब 1 लाख रुपए के नकली नोट जला दिए। झुंझुनूं पुलिस की सूचना पर बीकानेर पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया।

खाजूवाला थानाधिकारी रामप्रताप वर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि 2 लोग नकली नोटों के लेकर जा रहे है। सूचना पर पुलिस ने राजीव सर्किल चौराहा खाजूवाला पर नाकाबंदी करवाई। पुलिस को नाकांबदी के दौरान रावला रोड पर केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग के पास दो लोग बस का इंतजार कर रहे थे। उनके पास एक बैग में नकली नोट मिले।

पुलिस ने रामानंद पारीक (45) निवासी वार्ड नंबर 17 खाजूवाला और रमेश जाट (47) निवासी वार्ड नंबर 2 चमड़िया कॉलोनी खाजूवाला को गिरफ्तार कर 60 हजार रुपये जब्त कर लिए। पुलिस ने बताया कि आरोपी रामानंद के पास 36 हजार रुपए के नकली नोट मिले, जिसमें 200-200 के 180 नोट थे और रमेश कुमार के पास से 24 हजार रुपए मिले उसमें 500-500 के 48 नोट थे। खाजूवाला में नकली नोट का शक ना हो, इसलिए रावला में चलाने के लिए बस के इंतजार में खड़े थे। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों से पूछताछ में सामने आया है कि इन्होंने जयपुर में सुरेन्द्र कुमार और हिमांशु सोलंकी नाम के व्यक्तियों से ये नोट लिए थे और खाजूवाला के रावला में इन्हें खपाने जा रहे थे।

सीआई रामप्रताप वर्मा ने बताया कि 200 रुपए के 60 नोट एक ही सीरीज के थे, जबकि 500 रुपए के 16 नोट एक ही सीरीज के दोनों आरोपियों से बरामद हुए। पुलिस के अनुसार कुल 60 हजार रुपये जब्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों व्यक्तियों के खिलाफ कोटगेट नोडल थाना बीकानेर में मुकदमा दर्ज होगा।

बीकानेर से पकड़े थे करोड़ों के नकली नोट…

बीकानेर पुलिस ने पिछले साल नकली नोट छापकर बाजारों में चलाने वाली गैंग को पकड़ा था। पुलिस ने करीब पौने तीन करोड़ के नकली नोट बरामद कर गैंग के लोगों को गिरफ्तार किया था।