सीकर में ED की दस्तक, कलाम कोचिंग पर छापा…रीट पेपर लीक मामले में चल रही पूछताछ

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले के नवलगढ़ रोड पर कलाम कोचिंग में ईडी ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि ईडी के करीब…

ED Raids Kalam Coaching In Sikar | Sach Bedhadak

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले के नवलगढ़ रोड पर कलाम कोचिंग में ईडी ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि ईडी के करीब एक दर्जन ऑफिसर 3 गाड़ियों में सवार होकर कोचिंग पर छापेमारी करने पहुंचे हैं। सुरक्षा के लिहाज से कोचिंग के बाहर सीआरपीएफ के 3 जवान भी तैनात किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि कई दिनों से कोचिंग संस्थान ईडी के निशाने पर था। कलाम कोचिंग संस्थान विभिन्न तरीके की प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करवाता है। कोचिंग संस्थान में ईडी की कार्रवाई की सूचना से सीकर से लेकर जयपुर और अजमेर तक हड़कंप है।

पेपर लीक को लेकर पूछताछ

सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान में हुए रीट पेपर लीक मामले को लेकर ईडी यहां जांच पड़ताल कर रही है। आपको बता दें कि सीकर में कलाम कोचिंग आरएएस सहित अन्य कई बड़ी भर्ती परीक्षाओं की तैयारी करवाती है।

कलाम कोचिंग एकेडमी पर ED के सर्वे की कार्रवाई के बाहर से किसी को अंदर जानें की अनुमति नहीं है। सीआरपीएफ के जवान गेट पर तैनात हैं। कोचिंग सेंटर के अंदर सुबह से कार्रवाई चल रही है।

सरकार के एक बड़े नेता का ताल्लुक भी इस कोचिंग से है हालांकि रजिस्ट्रेशन में कहीं भी उनका नाम नहीं है। कोचिंग का नाम पहले भी कई बार सामने आ चुका है। ऐसे में कोचिंग ईडी के निशाने पर पहले से ही थी।

ईडी की कार्रवाई पर क्या बोले गोविंद सिंह डोटासरा…

ईडी की कार्रवाई पर कांग्रेस मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कलाम कोचिंग इंस्टीट्यूट से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। पहले मुझे इंस्टीट्यूट दिला दो, इसके बाद जो कार्रवाई करनी है वो करें। उन्होंने कहा कि कुछ चैनल मेरा गलत नाम जोड़ रहे है। जांच एजेंसियां स्वत्रंत है, जो काईवाई करनी वो कर सकती है।

ईडी पारदर्शिता से काम करें, और अगर कोई दिक्कत पाई जाती है वो मेरी ढाणी कृपाराम भी बेझिझक जाकर कार्रवाई कर सकते है। उन्होंने कहा डोटासरा ना डरता है और ना ही घबराता है। उन्होंने कहा कि ना मेरे पास कोई ईडी से कॉल आया है और ना ही मेरे ऊपर कोई कार्रवाई हुई है। ईडी जहां भी कलाम कोचिंग में गई है, उससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है। अगर जिसने गड़बड़ है उसके खिलाफ ईडी कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *