‘देश में ED, CBI का आतंक…’ अशोक गहलोत बोले- ये टिड्डी की तरह कर रहे ईडी का इस्तेमाल

पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा के घर ईडी के छापों पर सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है.

sach 1 2023 10 26T130858.105 | Sach Bedhadak

ED Raid in Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले एक बार ईडी की धमक हुई है जहां गुरुवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस प्रत्याशी ओमप्रकाश हुड़ला के ठिकानों पर ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी कार्रवाई की गई है. सीएम अशोक गहलोत के करीबी डोटासरा पर छापे पड़ने के बाद सूबे की सियासत एक बार फिर गरमा गई है. वहीं ईडी ने मुख्यमंत्री के बेटे वैभव गहलोत को भी फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (FEMA) केस में समन भेजा है.

डोटासरा पर ईडी की कार्रवाई को लेकर सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है. गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और ये लोग टिड्‌डी दल की तरह ईडी का उपयोग कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि देश की प्रतिष्ठित जांच एजेंसियों का जिस तरह इस्तेमाल किया जा रहा है इससे उनकी साख खत्म हो जाएगी. आज देश में ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स ने आतंक मचा रखा है और ईडी के लोग अब यहीं रहने लग गए हैं.

‘किसान के बेटे को किया गया टारगेट’

गहलोत ने कहा कि कल हमनें महिलाओं के लिए 2 अहम गारंटी की घोषणाएं की लेकिन बीजेपी वाले चाहते नहीं है कि हम दलितों और पिछड़ों, महिलाओं को राहत दें. उन्होंने कहा कि पीसीसी चीफ के घर छापा पड़ना बड़ी बात है.

गहलोत ने कहा कि बीजेपी सांसद किरोड़ीलाल मीणा के पास यही काम है उनको बीजेपी ने यही काम दिया है कि यहां से जाकर ईडी में शिकायतें करो और वो हर कहीं की शिकायत लेकर जाते हैं और वहां ईडी की टीम आ जाती है.

डोटासरा किसान के बेटें हैं और लगातार किसानों और मजदूरों की आवाज वह उठाते आए हैं और विपक्ष में रहते हुए भी डोटासरा ने आवाज उठाई और आज इसीलिए उन्हें टारगेट बनाया गया है. उन्होंने कहा कि हम ईडी से घबराने वाले नहीं है, हमारे यहां पाकिस्तान से टिड्डी आते हैं जो फसलों को चट कर जाते हैं ऐसे ही ईडी बीजेपी की हालत खराब कर उनकी फसलों को चट कर जाएगी.

‘बिना केस के मार रहे छापे’

गहलोत ने कहा आज के छापे कोई मामूली बात नहीं है, डोटासरा और वैभव गहलोत के खिलाफ कोई केस नहीं है लेकिन ये बिना केस के छापे मार रहे हैं. उन्होंने बताया कि 2004 से 2014 के बीच ईडी ने 112 छापे मारे जिनमें से 104 के खिलाफ चार्जशीट पेश की गई लेकिन 2014 के बाद 3010 छापेमार की कार्रवाई हुई जिनमें सिर्फ 888 केसों में चार्जशीट पेश की गई जो कुल छापों का 29 फीसदी है. इससे अंदाज लगता है कि ईडी ने किस तरह से कार्रवाई की है.

गहलोत ने कहा कि हम कल 5 गारंटी देने जा रहे हैं जिससे पहले मैं कहना चाहता हूं कि वह 5 नेताओं को पहले ही चुन ले. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक ऐसी सरकार दिल्ली में बैठी है जहां संजीवनी घोटाले मामले में हमनें कितनी बार ईडी को पत्र लिखे लेकिन ईडी अभी तक नहीं आई और कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.