फैक्ट्री के गेट पर सो रही मां-बेटी को डंपर ने रौंदा, दोनों की मौके पर हुई मौत, 8 साल से कर रही थी काम

राजसमंद। राजस्थान के राजसमंद में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला। बीती रात फेल्सपार मिनरल से भरे डंपर ने मां-बेटी को कुचल दिया। दर्दनाक…

New Project 2023 04 17T154339.848 | Sach Bedhadak

राजसमंद। राजस्थान के राजसमंद में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला। बीती रात फेल्सपार मिनरल से भरे डंपर ने मां-बेटी को कुचल दिया। दर्दनाक हादसे में दोनों की मौत हो गई। मृतक महिला फैक्ट्री में मजदूरी करती थी। सूचना मिलने के बाद देर रात केलवा थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने दोनों शवों को केलवा चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। सोमवार को मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए।

जानकारी के अनुसार, यह हादसा राजसमंद जिले के केलवा थाना अंतर्गत जेतपुरा गांव के पास मलवाड़ा में हुआ। यहां फेल्सफार मिनरल से भरे डंपर ने जेके मिनकेम फैक्ट्री के गेट पर सो रही महिला मोहिनी देवी (25) और उसकी बेटी नेनु (8) को कुचल दिया। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला 8 साल से फैक्ट्री में काम करती थी।

वहीं, चालक डंपर लेकर फैक्ट्री में जा रहा था। इसी दौरान डंपर ने गेट पर सो रही मां-बेटी को कुचल दिया। घटना के बाद चालक डंपर को छोड़कर मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना के बाद देर रात केलवा थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने केलवा चिकित्सालय की मोर्चरी में मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए है।

केलवा पुलिस घटना को लेकर अनुसंधान कर रही है। केलवा थानाधिकारी संजय गुर्जर ने बताया कि मोहिनी और उसका भाई चंपालाल 8 साल से फैक्ट्री में काम कर रहे थे। मोहिनी का पति रतन भील ट्रैक्टर ड्राइवर है। वारदात के वक्त रतन ट्रैक्टर चलाने गया था।

पहले भी हो चुके हैं कई हादसे…

बताया जा रहा है कि जेतपुरा के आसपास रात के समय में अवैध मिनरल खनन लंबे समय से चल रहा है। रात्रि में इस मार्ग पर धड़ल्ले से अवैध खनन से भरे डंपर की आवाजाही बनी रहती है। कुछ दिन पूर्व आमेट में भी अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर ने युवक को कुचल दिया था। वहीं तीन दिन पहले भी रेलमगरा क्षेत्र में भी अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर ने एक व्यापारी को कुचल दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *