नहीं थम रही पाकिस्तान से भारत में नशे की तस्करी, पाक से आई हेरोइन लेने पहुंचे लॉरेंस के 3 गुर्गे दबोचे

पाकिस्तान से भारत में नशे की तस्करी थम नहीं रही है। स्थानीय तस्करों की साठ-गांठ के चलते सीमा पार से आए दिन नशे की खेप यहां भेजी जा रही है।

lawrence gang | Sach Bedhadak

जयपुर। पाकिस्तान से भारत में नशे की तस्करी थम नहीं रही है। स्थानीय तस्करों की साठ-गांठ के चलते सीमा पार से आए दिन नशे की खेप यहां भेजी जा रही है। ताजा मामला प्रदेश के सीमावर्ती जिले श्रीगंगानगर में सामने आया। यहां बुधवार रात को पाकिस्तान से नशे की बड़ी खेप भेजी गई, जिसकी कीमत करोड़ों में है। इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस के गुर्गों का कनेक्शन भी सामने आया है। जानकारी के अनुसार जिले की थाना समेजा कोठी क्षेत्र में 41 पीएस के पास बीएसएफ, जिला पुलिस और सीआईडी बीआई की टीम की ओर सेसंयुक्त कार्रवाई कर नाकाबंदी में बाइक सवार लॉरेंस गैंग के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से सीमा पार से आई 12 किलो हेरोइन बरामद की गई है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि बुधवार देर रात बीएसएफ को हेरोइन आने की सूचना मिली थी। वहां से गंगानगर एसपी परिस देशमुख और सीआईडी अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद तीनों टीमों ने थाना समेजा कोठी अंतर्गत गांव 41 पीएस पर संयुक्त नाकाबंदी कर तीनों तस्करों को दबोचा।

एडीजी एमएन ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान गुरुवार अलसुबह 3:30 बजे दो बाइक पर आ रहे चार संदिग्ध व्यक्तियों को रुकने का इशारा करने पर चारों बाइक को वहीं छोड़ कर हाथों में पैकेट लेकर भागने लगे। बीएसएफ टीम के डॉग स्क्वायड की सहायता से टीम ने तीन आरोपियों को पकड़ लिया, वहीं उनका एक साथी भागने में सफल रहा। पकड़े गए तस्करों के पास से 12 किलो हेरोइन बरामद कर मौके पर छोड़ी गई दोनों बाइक जब्त की गई।

इनको किया गिरफ्तार

श्रीगंगानगर एसपी परिस देशमुख ने बताया कि नाकाबंदी में सुरेंद्र उर्फ सोनू (29) पुत्र ओमप्रकाश निवासी बीझवायला थाना घमुड़वाली जिला श्रीगंगानगर, पुनीत काजला (30) पुत्र भीमसेन निवासी चक 23 डीडब्ल्यूडी थाना रावतसर जिला हनुमानगढ़ तथा कुलदीप सिंह उर्फ संदीप उर्फ पहलवान (28) पुत्र अवतार सिंह निवासी वार्ड नंबर 8 तहसील अजनाला जिला अमृतसर पंजाब को गिरफ्तार किया गया है। सुरेंद्र उर्फ सोनू के विरुद्ध हनुमानगढ़, गंगानगर के विभिन्न थानों में 12, पुनीत काजला के विरुद्ध एक और कु लदीप के विरुद्ध पंजाब में 2 मामले दर्ज हैं।

लॉरेंस का गुर्गा चला रहा तस्करी का रैकेट

नशे की तस्करी का रैकेट सुनील यादव उर्फ गोली ऑपरेट कर रहा है, जो कि गैंगस्टर लॉरेंस का गुर्गा है। एसपी देशमुख ने बताया कि इसके खिलाफ पूर्व में राजस्थान और पंजाब में पांच गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। सुनील यादव ने साल 2017 में अंकित भादू के साथ मिलकर थाना लालगढ़ क्षेत्र में पंकज सोनी की हत्या की थी। उन्होंने बताया कि लॉरेंस के गुर्गे पाकिस्तान के तस्करों से मिलकर नशे की तस्करी करते हैं। लॉरेंस से भी इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें:-गर्मियों का प्लान तैयार, इस बार नहीं मंगवानी पड़ेगी पानी की ट्रेन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *